Breaking News

बीबीडीे परिसर में डॉ अब्दुल कलाम स्पोर्ट्स फेस्ट-2022 का शुभारंभ

लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के तत्वाधान में बीबीडी एजूकेशनल ग्रुप के लखनऊ कैम्पस स्थित डॉ. अखिलेश दास गुप्ता स्टेडियम में डॉ. अब्दुल कलाम स्पोर्ट्स फेस्ट-2022 राज्य स्तरीय का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रोफेसर पीके मिश्रा, कुलपति, एकेटीयू द्वारा गुब्बारे उड़ा कर किया गया। इस अवसर पर बीबीडीईजी के मुख्य अधिशाषी निदेशक, आरके अग्रवाल, एकेटीयू के डीन स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ. ओपी सिंह, उप कुलसचिव, राजीव सिंह, बीबीडीआईटीएम के निदेशक डॉ. शैलेन्द्र सिंह चौहान, बीबीडीएनआईआईटी के निदेशक (इंजी) डॉ. वीकेे सिंह तथा एकेटीयू से सम्बद्ध अन्य कॉलेजो के निदेशक, फैकल्टी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कुलपति, एकेटीयू प्रो. मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी देश के निर्माण में युवाओं का योगदान सर्वाधिक होता है और इनके व्यक्तित्व निर्माण के लिए खेल, सांस्कृतिक एवं तकनीकी क्षेत्र में सर्वसम्पन्न गुण वाले होना चाहिए।

हमारा दायित्व है कि छात्रों के सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास के लिए हमेशा उनको प्रेरित करना चाहिए। इसी संकल्प के साथ हम सफल होंगे, हम आगे जायेंगें, हमें यही सिद्ध करना है। तत्पश्चात् डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि सभी आठ मण्डलों- आगरा, प्रयागराज, बरेली, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखनऊ एवं मेरठ के 125 कॉलेजों के 8799 छात्रों ने प्रतिभागिता की, जिसमें से ज़ोनल स्तर पर 1184 छात्र-छात्राएं दो दिवसीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता में एथलेक्टिस, बैडमिंटन, चेस, खो-खो, टेबल टेनिस, फुटबाल, बॉस्केट बॉल, वॉलीबाल एवं कबड्डी सम्मिलित है। सभी प्रतियोगिताओं के निर्णायक खेल जगत के प्रसिद्ध रेफरी है। बीबीडीआईटीएम के निदेशक डॉ. चौहान ने एकेटीयू के कुलपति प्रो. पीके मिश्रा के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि आपके दिशा-निर्देशन में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा रहा है।

छात्रों के बहुमुखी विकास के लिए एकेटीयू द्वारा समय-समय पर तकनीकी, सांस्कृतिक एवं खेल का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम के अंत में बीबीडीईजी के डीन स्टूडेन्ट वेलफेयर डॉ. एसएमके रिजवी ने सभी अतिथियों को आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया तथा बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता एवं प्रेसीडेंट विराज सागर दास के प्रति भी धन्यवाद प्रकट किया जिनके सहयोग एवं मार्गदर्शन से यह कार्यक्रम हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...