Breaking News

मॉर्डन अवध पब्लिक स्कूल के टीचर्स और स्टूडेंट्स ने लिया आजीवन नशामुक्त रहने का संकल्प

लखनऊ। मोहनलालगंज के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर द्वारा संचालित नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का के तहत गुरुवार को मॉर्डन अवध पब्लिक स्कूल में संकल्प सभा का आयोजन किया गया।

नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का के लखनऊ जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल (चेयरमैन आरआर ग्रुप) ने बताया कि विकास खण्ड बख़्शी का तालाब में पिछले कुछ दिनों से नशामुक्ति का विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इसके अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र में किशोरावस्था के बालक-बालिकाओं और स्कूल/कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नशे की बुराइयों से अवगत कराया जाता है। उन्हें नशे से होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाता है। सभी को संकल्प कराया जाता है कि वे जीवन पर्यंत नशामुक्त रहेंगे। वे अपनी दोस्ती, अपने परिवार व अपने विद्यालय को नशामुक्त रखेंगे। नशामुक्त समाज आंदोलन में भरपूर सहयोग करेंगे।

श्री अग्रवाल ने बताया कि ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान जन जागरूकता के लिए बीकेटी विकास खण्ड गांवों में बराबर भ्रमण कर रहे हैं। हमारे सहयोगी अभिषेक अवस्थी सरकारी और निजी स्कूलों में संकल्प सभा आयोजित कराने में जुटे हैं। ग्रामीण विद्यार्थियों, शिक्षकों और महिलाओं को ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ से जोड़ा जा रहा है।

उन्होंने आज मॉडर्न अवध पब्लिक स्कूल, गाजीपुर बीकेटी में छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय के समस्त स्टाफ को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव एवं इससे बचने के तरीकों को बताया। साथ ही, श्री चौहान ने जीवन में कभी भी किसी प्रकार के नशे का सेवन ना करने के लिए संकल्प कराया। इस कार्यक्रम में एमएपीएस के प्रबंधक गुरु बक्श यादव व स्वयंसेवी अभिषेक अवस्थी का विशेष योगदान रहा।

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विवि में हुआ पांच दिवसीय रोवर्स-रेंजर प्रशिक्षण शिविर का समापन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय सीतापुर-हरदोई बाईपास में रोवर्स-रेंजर्स का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर ...