Breaking News

डा दिनेश शर्मा राज्यसभा सांसद निर्वाचित, महापौर सुषमा खर्कवाल ने दी बधाई 

लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल ने उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री, विख्यात शिक्षाविद, उत्तरप्रदेश विधान परिषद के सदस्य एवं लखनऊ के पूर्व महापौर डा दिनेश शर्मा के निर्विरोध राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

डा दिनेश शर्मा राज्यसभा सांसद निर्वाचित, महापौर सुषमा खर्कवाल ने दी बधाई 

अपने शुभकामना संदेश में महापौर ने डा दिनेश शर्मा के चयन के लिए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह के प्रति आभार ज्ञापित किया। इस दौरान महापौर ने डा दिनेश शर्मा के लंबे प्रशासनिक, प्रबंधकीय व सामाजिक जीवन चर्चा भी की।

👉अचानक देश का नाम बदलने की जरूरत क्या पड़ गई? ममता बनर्जी ने इंडिया की जगह भारत लिखने पर जताई आपत्ति

महापौर ने कहा कि डा साहब पार्टी में कई अहम पदों पर रहे, जिनमें कई बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।बतौर राष्ट्रीय सदस्यता प्रमुख साल 2014-15 में भाजपा विश्व की सबसे अधिक सदस्यों वाली पार्टी बनी, जिसका ‘गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में भी नाम दर्ज है। इतना ही नहीं बेदाग छवि, कर्तव्यपरायणता व लोकप्रियता के चलते साल 2012 के निकाय चुनाव में डा साहब को दोबारा मेयर चुनने के लिए लखनऊ वासियों ने जी भरकर प्यार लुटाया, जिसका परिणाम रिकॉर्ड तोड़ मतों से विजयीश्री मिली। इसका उल्लेख ‘लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड’ में भी है।

डा दिनेश शर्मा राज्यसभा सांसद निर्वाचित, महापौर सुषमा खर्कवाल ने दी बधाई 

इतना ही नहीं सुशासन के कार्यों के चलते ही डा साहब को इजराइल में 71 देशों के सम्मेलन वर्ल्ड मेयर कॉन्फ्रेंस में बुलाया गया, जहां उन्हें ‘मोस्ट ऑनरेबल मेयर’ के खिताब से भी नवाज़ा गया। डा साहब के अनुभव का लाभ देश और समाज को निरंतर मिलता रहे यही हमारी कामना है। हम लखनऊ नगर निगम में आपकी गौरवशाली परंपरा को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के 80 बीटेक छात्रों का एचसीएल कंपनी में औद्योगिक दौरा

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा बीटेक एवं बीसीए अंतिम वर्ष ...