Breaking News

सुपर-4 से पहले ही इस टीम की ताकत हुई दोगुनी, अचानक स्क्वाड में शामिल हुआ ये ख़तरनाक खिलाड़ी

एशिया कप 2023 में फैंस को हर दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. ग्रुप-ए से पाकिस्तान और भारत की टीमें सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं। साथ ही ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच के बाद स्थिति साफ होगी.

अब बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. एक स्टार बल्लेबाज फिट होकर टीम में शामिल हो गया है.

ये खिलाड़ी बांग्लादेश टीम में शामिल हुआ
एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के अब तक दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ 2 अंक हैं। अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच का नतीजा चाहे जो भी हो. इससे बांग्लादेश के रन रेट पर कोई असर नहीं पड़ेगा. ऐसे में सुपर-4 का बनना लगभग तय है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, लिटन दास सुपर-4 से पहले लाहौर में बांग्लादेश टीम से जुड़ गए हैं। शुरुआत में बीमारी के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन मेडिकल टीम द्वारा मंजूरी मिलने के बाद वह अपने साथियों के साथ जुड़ गए हैं।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता ने यह बात कही

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि टीम में कई चोटों की चिंताओं के कारण लिटन दास को टीम में शामिल किया गया है। नजमुल हुसैन शान्तो अफगानिस्तान के खिलाफ शतक के दौरान घायल हो गये थे. मेहदी हसन मिराज को शतक के दौरान उंगली में मोच आ गई और वह रिटायरमेंट इंजरी का सामना करना पड़ा। इससे पहले मुस्तफिजुर रहमान 31 अगस्त को पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे और अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. इसी वजह से हमें एक अतिरिक्त खिलाड़ी की जरूरत महसूस हुई. इसलिए हमने उसे पाकिस्तान भेजने का फैसला किया है.

बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट खेले
लिटन दास की गिनती बांग्लादेश के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है. उन्होंने अकेले दम पर बांग्लादेश को कई मैच जिताए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए 72 वनडे मैचों में 5 शतक समेत 2213 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 39 टेस्ट में 2394 रन, 73 टी20 मैचों में 1670 रन बनाए हैं.

About News Desk (P)

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...