Breaking News

दुबई में आयोजित वर्ल्ड होमीओपैथिक समिट में डॉक्टर उमंग खन्ना को मिला सम्मान

दुनिया दूसरे सबसे बड़े होटल JW Marriot Marquis के दुबई वॉल रूम बर्नेट होमियोपैथी द्वारा आयोजित वर्ल्ड हेल्थ समिट के अंतर्गत “प्राइड ऑफ़ होमियोपैथी कार्यक्रम” में दुनिया के कई नामचीन होम्योपैथी चिकित्सकों की उपस्थिति में लखनऊ के डॉ. उमंग खन्ना को होमियोपैथी को बढ़ाने, फ़ैलाने के लिए “टॉप इन्फ्लुएंसर ऑफ़ होमियोपैथी” अवार्ड से सम्मानित किया गया।

डॉ. उमंग खन्ना ने इस अवार्ड को देश की जनता को समर्पित करते हुए कहा “ये श्रद्धा की ज्योत है, विश्वास की जीत है” और कंपनी के MD डॉ. नितीश चन्द्र दुबे का सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। देश के नामचीन क्रिकेट रहे श्रीसंत, भारतीय टीम के भूतपूर्व कप्तान MD Azharuddin भारतीय टीम के जान रहे क्रिकेटर सह राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह, भोजपुरी स्टार सह सांसद मनोज तिवारी, भोजपुरी सिनेमा के अमिताभ बच्चन, आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल निरहुआ, सुपर स्टार एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, महिलाओं के लिए फिटनेस आइकॉन मानी जाने वाली मंदिरा बेदी की उपस्थिति ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

केंद्रीय मंत्री माननीय अश्वनी चौबे, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कार्यक्रम की जानकारी लेते रहे। बिहार की पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कार्यक्रम में होम्योपैथी से महसूस अपने अनुभवों को साझा किया। अमेरिकन होम्योपैथी डॉक्टर डाला उलमेन, यूके के प्रोफेसर रोनाल्ड मुरे, जर्मनी के डॉक्टर वेट्रिक्स जेवनर, हंगरी की अन्तकोवलिक, ब्राजील के प्रोफेसर नियोनि बोनामिन, कनाडा के इना गोलगो समेत दुनिया भर के होम्योपैथी चिकित्सको की उपस्थिति कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रही। ब्रिक्स प्लस तथा इंटरनेशनल डिप्लोमेटिक के चेयरमैन डॉक्टर सर्गी की भी गरिमायी उपस्थिति रही।

About Samar Saleel

Check Also

दुबई में तीन साल में बनकर तैयार हुआ भव्य हिंदू मंदिर, 2020 में हुआ था शिलान्यास आज होगा उद्धाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दुबई में बने नए हिंदू मंदिर का आज ...