Breaking News

मिडसाइज SUV Tata Harrier की बिक्री में आई गिरावट, कंपनी ने बताई ये वजह

मिडसाइज SUV Tata Harrier की बिक्री लगातार घटती जा रही है. कभी मोस्ट आइकोनिक और डिमांडेबल SUV के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाली हैरियर की नवंबर में मात्र 700 यूनिट की बिक्री हुई है. वहीं कंपनी अब अपनी कारों की बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट का सहारा ले रही है. लेकिन यह छूट केवल 11 दिसंबर तक ही मिलेगी. जानते हैं टाटा की टॉप कारों पर कितना है डिस्काउंट…

बात करते हैं हैरियर की, कंपनी कुछ समय पहले तक इस एसयूवी पर 65 हजार रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही थी. लेकिन कंपनी ने फिलहाल इस मिडसाइज एसयूवी पर डिस्काउंट बढ़ा दिया है. कंपनी अब हैरियर के सभी वेरियंट्स पर एक लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. हैरियर की कम होती बिक्री के पीछे बीएस6 उत्सर्जन मानकों का न होना, पेट्रोल इंजन में अनुपलब्धता को माना जा रहा है. वहीं किआ सेल्टोस और एमजी हेक्टर से भी इसे कड़ी चुनौती मिली है.

टाटा अपनी इस सब-4मीटर सेडान कार टाटा जेस्ट पर अब तक का सबसे ज्यादा डिस्काउंट ऑफर कर रही है. कम बिक रही सेडान कार की बिक्री को पुश देने के लिए कंपनी इस कार पर एक लाख रुपये का डिस्काउंट दे रही है. साथ ही 25 हजार रुपये का PayTM कैशबैक भी ऑफर कर रही है. वहीं इसके बाद इसके बेस वेरियंट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.82 लाख रुपये की बजाय 4.57 लाख रुपये हो गई है. इसमें 1.3 लीटर का फिएट वाला डीजल इंजन मिलता है, जो 75 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क देता है, जो 22.95 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है.

टाटा की एंट्री लेवल कार टाटा टियागो पर कंपनी 80 हजार रुपये तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. टियागो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में आती है. वहीं इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी मिलता है. इसका मुकाबला मारुति वैगन आर और ह्यूंदै सैंट्रो से है.

वहीं सब4-मीटर टाटा टिगोर की बात करें, तो कंपनी इस पर भी जबरदस्त डिस्काउंट दे रही है. कंपनी इसके पेट्रोल और डीजल दोनों वेरियंट पर डिस्काउंट ऑफर कर रही है. इस पर कंपनी 95 हजार रुपये का डिस्काउंट दे रही है. इसका मुकाबला मारुति डिजायर, ह्यूंदै एक्सेंट, फोर्ड फिगो एस्पायर और होंडा अमेज से है.

टाटा अपनी इस एमपीवी कार पर शानदार डिस्काउंट दे रही है. हालांकि हेक्सा की बिक्री में गिरावट आई है. लेकिन पावर और फीचर्स के मामले में यह गाड़ी बेजोड़ है. कंपनी इस गाड़ी पर अब तक का सबसे ज्यादा जबरदस्त 1.90 लाख रुपये का डिस्काउंट दे रही है

टाटा नेक्सन पर कंपनी अब तक का सबसे जबरदस्त डिस्काउंट दे रही है. कंपनी इस कार पर 87 हजार रुपये की छूट दे रही है. नेक्सन को पिछले साल देश की सबसे सुरक्षित कार की रेटिंग मिली था, क्योंकि NCAP क्रेश टेस्ट में यह अव्वल आई थी.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...