Breaking News

मौसम खराब होने के कारण चारधाम यात्रा पर लगाईं गई रोक, पर्यटन विभाग ने पर्यटकों से की ये अपील

प्रदेश में बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए पर्यटन विभाग ने तीर्थयात्री-पर्यटकों से सतर्क रहने की अपील की है।मौसम खराब होने के चलते चारधाम यात्रा को पूरी तरह रोका गया है.जिलों में मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश से मुश्किलें बढ़ेंगी तो वहीं मैदानी जिलों में बौछार के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी देहरादून में आज आसमान में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाये रहेंगे। कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बौछार हो सकती है।

बारिश के वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। बदरीनाथ में 7.55 लाख, केदारनाथ में 7.34 लाख, गंगोत्री में 3.84 लाख, यमुनोत्री धाम में 2.92 लाख तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। हालांकि अब चारों धामों में यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ सामान्य होने लगी है।

कहा है कि उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) में बने कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 1364 या मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से मौसम व मार्गों की पूर्ण जानकारी लेने और पंजीकरण कराने के बाद ही उत्तराखंड आएं।

बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा शुरू होने से अब तक चारों धामों में 21.65 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

About News Room lko

Check Also

उत्तर भारत में आज सन्डे के दिन बादलों व सूरज की लुकाछिपी जारी, तापमान फिर हुआ 40 के पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली में बीते दिनों हुई बारिश के कारण ...