रेलवे ब्रिज पर कार्य प्रारंभ होने से बाईपास रोड शीघ्र चालू होने की बढ़ी संभावना, लगभग 2 वर्षों से पड़ा था बंद

लालगंज/रायबरेली। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा संज्ञान लिए जाने पर लालगंज बाईपास पर बने रेलवे ब्रिज का नए सिरे से निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। गौरतलब है कि ऐहार गांव के पूर्व प्रधान राजकिशोर सिंह बघेल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को रेलवे पुल की मरम्मत व बाईपास को चालू किए जाने के बारे में कई बार पत्र लिखा था जिसके बाबत रेलवे पुल का निर्माण कार्य फिर से प्रारंभ होने जा रहा है।

एनएचएआई व रेलवे के द्वारा पुल की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है।कार्य प्रारम्भ होने के बाबत चद्दर, सीमेंट, इंगल व पाइप आदि आ गये है।रेलवे पुल तक जाने के लिये नहर मार्ग से रास्ता बनाया जायेगा।नहर मे पाइप डालकर क्रेन मशीने रेलवे ब्रिज तक पहुंचेंगी।मौके से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ब्रिज के जिन गाटरों मे दरार आ गयी है वे सभी हटाये जायेगे और फिर से नये गाटर लगाकर नये तरीके से पुल का निर्माण होगा।तभी जन साधारण के लिये बाई पास से आवागमन सुलभ होगा।

गौरतलब है कि 16 दिसम्बर 2018 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेलकोच कारखाना मे आयोजित जनसभा मे पहुंचे थे। जनसभा के मंच से प्रधानमंत्री ने बांदा बहराइच एनएच और रेलवे ब्रिज का लोकार्पण किया था, लेकिन भ्रष्टाचार और मानक के अनुसार निर्माण न होने के चलते चार महीनें मे ही रेलवे ब्रिज मे दरार आ गयी थी।

Loading...

खतरा भांपकर रेलवे ने 26 मई 2019 को आनन फानन रेलवे ब्रिज के दोनों तरफ पत्थर के गाटर और मिट्टी की दीवार खडी कर बाई पास से आवागमन बन्द कर दिया था।तमाम तरह की जांच और निरीक्षण के बाद अब फिर से पुल के चालू होने की उम्मीदें जग गयी है। निश्चित रूप से अगर अब कार्य प्रारम्भ हो गया है तो देर सवेर पुल से आवागमन भी चालू होे जायेगा। स्थानीय भाजपा नेता संतोष सिंह, शिवप्रकाश पाण्डेय, सुशील शुक्ला, दीपप्रकाश शुक्ला, कैलाश बाजपेयी, आशीष बाजपेयी, अनूप पाण्डेय, राजेश सिंह फौजी, राम प्रताप सिंह, जगन्नाथ पाण्डेय, विकेश दुबे आदि लोगो ने रेलवे पुल के बाबत निर्माण कार्य प्रारम्भ होने पर प्रसन्नता जतायी है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

फिर से आधा दर्जन कौओं की मौत से बर्ड फ्लू का भय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ऊंचाहार/रायबरेली। ऊंचाहार कोतवाली के सीमावर्ती गांव सबीसपुर के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *