Breaking News

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण देरी से चल रही कई ट्रेनें, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। घने कोहरे के कारण पारदर्शिता बेहद कम हो गई है और इस कारण लोगों की सुबह काफी देर से शुरू हो रही है।
इस कारण से उत्तर भारत में कई ट्रेनें देरी से चल रही है। साथ ही उड़ानों पर भी इसका असर देखा जा रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 4 से 5 दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा छाया रह सकता है। एक अनुमान के मुताबिक, कोहरे और शीतलहर के कारण 150 से ज्यादा ट्रेनें और विमान प्रभावित हुए हैं।

जानें आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

IMD के अनुसार, रविवार की सुबह दिल्ली, एनसीआर के आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाया रह सकता है। सोमवार को भी मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं आएगा। वहीं पड़ोसी राज्य पंजाब की बात की जाए तो कुछ जिलों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब में शीतलहर चल सकती है।

उत्तर प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप

उत्तर प्रदेश में कोहरे का असर बढ़ने के बाद पूरा राज्य शीतलहर के चपेट में है। राज्य में कुछ जिलों में घने कोहरे के कारण सूर्यदेव के भी दर्शन नहीं हुए हैं। लखनऊ, प्रयागराज सहित कई स्थानों पर ट्रेनें भी प्रभावित हुई है और फ्लाइट भी कोहरे के कारण देरी से उड़ान भर रही है। लखनऊ के आंचलिक विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मुहम्मद दानिश ने जानकारी दी है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण नमी की अधिकता है। आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रह सकता है।

बिहार में येलो अलर्ट जारी

बिहार के 19 जिलों में घना कोहरा छाने के बाद येलो अलर्ट जारी किया गया है। पछुआ हवाओं के कारण तापमान में काफी ज्यादा गिरावट की संभावना है। पटना सहित दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में हल्की बारिश भी हो सकती है। इधर मध्यप्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से वातावरण में नमी आने लगी है। ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, भोपाल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया है। भोपाल सहित कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल; 27 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आप अपने ...