Breaking News

चोक नालियों की सफाई न होने से बारिश का गंदा पानी सड़कों पर बहा, गलियों व कालौनियों में जलभराव, दुकानदार व नागरिक परेशान

औरैया। नगर पंचायत द्वारा समय रहते नगर की चोक नालियों की सफाई न कराये जाने से गुरूवार को करीब आधे घंटे तक हुई तेज बारिश के चलते जहां सड़कों पर गंदा पानी बहा वहीं गलियों व कालौनियों में जलभराव की स्थित बन गयी। यहीं नहीं, कहीं-कहीं तो दुकानों व घरों में भी पानी भर गया। जिससे नगर के दुकानदारों व बासिंदों को आवागमन में खासी परेशानियों व असुविधा का सामना करना पड़ा। नगर में हुए जल भराव की स्थिति ने नगर पंचाययत के जल निकासी व साफ-सफाई के दावों की पोल खोल दी।

बता दें कि गुरूवार को दिन में करीब आधे घंटे तक नगर में तेज बारिश हुई। बारिश के पानी को नगर के चोक नाले व नाली झेल नहीं पाये, जो जरा सी बारिश में उफना गये और बारिश का यह गंदा पानी सड़कों पर बहता नजर आया। यहीं नहीं कई जगह यह गंदा पानी दुकानों व घरों तक में घुस गया। नगर के फीडर रोड़ पर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिधूना में जलभराव की स्थति बन गई। जबकि रोड़ पर बनीं दुकानों के आगे पानी भर गया।

व्यापारी रवि कुमार, राजीव गुप्ता, राजेश पोरवाल, कौशल कान्त, अनूप कुमार, सर्वेश कुमार आदि बताया फीडर रोड़ पर बने नाले की सफाई न होने एवं भगत सिंह चौराहे पर बनी पुलिया पर लगी जाली की सफाई न होने से बारिश का पानी मेन सड़क पर दुकानों को आगे भर जाता है। जिससे कई घंटों तक दुकानों पर ग्राहक भी नही पहुंच पाते है। वही बारिश का पानी नगर की सड़को पर भर जाने से आवागमन करने वाले लोग परेशान होते हैं। वहीं नगर के मोहल्ला लोहिया नगर में नीम करोरी मंदिर वाली गली एवं सूरजपुर आदि मोहल्लों में जलभराव की स्थिति वन जाने से वहां के निवासियों को भी खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा समय रहते नालियों की सफाई व जल भराव की समस्या के समाधान हेतु कोई ठोस समाधान नहीं किया जाता है। जब बारिश से समस्या उत्पन्न हो जाती है। तब कुछ सफाई कर्मी यहां वहां पानी का रास्ता बनाते बनाते नजर आते हैं। जबकि बारिश आने से पूर्व अधिकारी कागजों में सभी व्यवस्थाएं चकाचक होने की जानकारी जिला स्तर पर देते हैं।

इस संबंध में ईओ बिधूना निषाद मधुरमय ने बताया कि नालों की सफाई निरन्तर करायी जा रही है। नालोेें की क्षमता से अधिक बारिश का पानी होने से कुछ देर के लिए जल भराव हो जाता हैं। जबकि नगर में सफाई टीमें नालों की सफाई के लिए लगी है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About reporter

Check Also

JEE Mains परीक्षा में CMS छात्रों का शानदार प्रदर्शन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...