Breaking News

युवा व आम नागरिक बेकाबू हो रही बेकारी से त्रस्त : लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने युवाओं के भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त की है कि युवा रोजगार और बेरोजगारी से परेशान है युवाओं का भविष्य खतरे में है। प्रदेश में युवा महीनों से रोजगार आंदोलन चला रहे हैं लेकिन सरकार का इस संदर्भ में किसी तरह का ठोस वक्तव्य नहीं दिखा रही है। प्रदेश में सरकार के फर्जी आंकड़ेबाजी के प्रोपेगैंडा में खर्च अरबों रुपये, सरकारी मशीनरी व मीडिया के बेजा इस्तेमाल पर भी लोकदल ने भाजपा व योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

दरअसल रिकॉर्ड 4.5 लाख सरकारी नौकरी व 4.5 करोड़ नया रोजगार सृजन का दावा पूरी तरह से हास्यास्पद और फर्जी है। सच्चाई यह है कि प्रदेश में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या में भी इन वर्षों में कमी आई है। लघु, सूक्ष्म व मध्यम उद्योग (एमएसएमई) में 2.5 करोड़, मनरेगा 1.5 करोड़ लोगों को नया रोजगार का दावा पूरी तरह से आधारहीन व झूठा है और आंकड़ों को तोड़ मरोड़ कर प्रचारित किया गया है। वास्तव में प्रदेश में जमीनी हकीकत यह है कि युवा व आम नागरिक बेकाबू हो रही बेकारी से त्रस्त हैं।

भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनावों में सभी रिक्त पदों को भरने और चयन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने व भ्रष्टाचार-भाईभतीजावाद खत्म करने का वादा किया था। लेकिन न सिर्फ रिक्त पदों को भरने का वादा महज जुमला साबित हुआ है बल्कि चयन प्रक्रिया में भ्रष्टाचार-भाईभतीजावाद पहले से भी ज्यादा है।वह रोजगार जैसे महत्वपूर्ण प्रश्न पर गंभीर नहीं हैं इससे युवा चिंतित है। 52 फ़ीसदी नए वोटर और महिलाएं 2022 विधानसभा चुनाव में अपनी ताकत वोट के चोट से भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने के लिए अपने मतों का प्रयोग करने के लिए तैयार है।

About Samar Saleel

Check Also

महिला व उसके रिश्तेदारो की पिटाई से बुजुर्ग की हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 6 माह पूर्व खेलते समय बुजुर्ग के नाती ...