Breaking News

कोरोना काल में सब्जियों की कीमत बढ़ने से हाल हुआ बेहाल, दोगुने हुए आलू, टमाटर और प्याज के दाम

कोरोना के इस काल में सब्जियों की महंगाई ने किचन का बजट उलट पुलट कर दिया है। रोजाना इस्तेमाल होने वाली सब्जियां आलू, प्याज और टमाटर की कीमतों में जोरदार बढ़ोतरी देखी जा रही है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टमाटर की कीमत तो 100 रुपए प्रति किलो पंहुच गई है। उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को कोलकाता में टमाटर का खुदरा भाव 100 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया है। सितंबर के दौरान कोलकाता में टमाटर की कीमतों में 40 रुपए प्रति किलो तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अन्य शहरों की बात करें तो वहां पर भी टमाटर की कीमतें आसमान पर पहुंच चुकी है।

onion

उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में भाव 63 रुपए किलो, मुंबई और पटना में 65 रुपए प्रति किलो, लखनऊ में 70 रुपए किलो और गुरुग्राम, शिमला तथा लुधियाना में 60 रुपए प्रति किलो हो गया है। सिर्फ टमाटर ही नहीं बल्कि आलू और प्याज की कीमतों में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। आलू अधिकतर जगहों पर भाव 35-40 रुपए है और कुछ जगहों पर तो भाव 45 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में आलू का खुदरा भाव 37 रुपए प्रति किलो, गुरुग्राम में 35 रुपए, शिमला में 45 रुपए, लुधियाना में 40 रुपए, मुंबई में 44 रुपए, पटना में 36 रुपए और कोलकाता में 32 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया।

Loading...

Tomato

उपभोक्ता मंत्रालय के मुताबिक सोमवरा को दिल्ली में प्याज की कीमतें 41 रुपए प्रति किलो हो गई हैं, सरकार ने प्याज की बढ़ती हुई कीमतों को देखते हुए प्याज निर्यात पर प्रतिबंध भी लगा दिया है। बरसात की वजह से मंडियों में सब्जियों की सप्लाई प्रभावित हो रही है जिस वजह से कीमतें लगातार बढ़ रही हैं।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

अब बिजली का स्मार्ट मीटर लगवाना होगा जरूरी, आ रहे हैं नए नियम

केंद्र सरकार अब पावर सेक्टर को लेकर बड़े कदम उठाने जा रही है. देश में पहली ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *