Breaking News

Earthquake in Indonesia: हे भगवान हम पर दया करो

नई दिल्ली। राजधानी जकार्ता में सोमवार को तेज भूकंप के झटके आए। भूकंप की तीव्रता 5.6 मापी गई है, इस भूकंप में 162 लोग मारे गए जबकि 300 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

मौसम और भूभौतिकी एजेंसी ने बताया कि भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानजुर में था। इस भूकंप का केंद्र 10 किलोमीटर नीचे था। वहां के गवर्नर का कहना है कि भूकंप से जान माल का भारी नुकसान हुआ।

भूकंप में एक दर्जन से ज्यादा इमारतें क्षतिग्रस्त

इंडोनेशिया के एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को 5.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें कम से कम 162 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने आगे बताया कि इस #भूकंप में एक दर्जन इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप पश्चिम जावा प्रांत के सियांजुर क्षेत्र में केंद्रित था। सियांजुर जिले के स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि घरों सहित दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

55 साल का ओमन Cianjur में स्थित अपने गांव के खेतों में काम कर रहा था। देखते ही देखते उसका मकान हिलने लगा और ढह गया। मकान के नीचे वो खुद भी दब गया। पत्नी मकान से बाहर थी। उसके बेटे ने किसी तरह से उसे खींचकर बाहर निकाला। घटना में उसका पैर टूट गया। वो खून से लथपथ भी था। ओमन का कहना है कि शुक्र है कि वो जिंदा बच गया।

About News desk

Check Also

मन बहलाने के लिए तानाशाह नाबालिग लड़कियों के साथ…बना रखा ये खास ग्रुप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को ...