Breaking News

प्राकृतिक चीजों का सेवन करें और स्वस्थ रहें-ललित मोहन कपूर

आज की पीढ़ी लगातार खराब खानपान और खराब जीवनशैली की वजह से लगातार बीमार हो रहे हैं, जबकि, हमारे पूर्वज लोग प्राकृतिक खानपान का सेवन करके स्वस्थ जीवन यापन करते थे।

लखनऊ। रोटरी क्लब ऑफ लखनऊ ने आज रविवार को अपने सदस्यों के लिए रिवेरसिंदग क्रॉनिक डिजीज नेचुरली विषय पर एक व्याख्यान सत्र का आयोजन किया। मुख्य वक्ता के रूप में ललित मोहन कपूर ने स्वस्थ एवं प्रसन्नचित्त जीवनशैली अपनाने के लिए सभी को प्रेरित किया।

प्राकृतिक चीजों का सेवन करें और स्वस्थ रहें-ललित मोहन कपूर

रोटरी क्लब के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा कि आज की पीढ़ी लगातार खराब खानपान और खराब जीवनशैली की वजह से लगातार बीमार हो रहे हैं, जबकि, हमारे पूर्वज लोग प्राकृतिक खानपान का सेवन करके स्वस्थ जीवन यापन करते थे। उसी प्रकार हम सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा प्राकृतिक खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए उन्होंने कहा कि प्राकृतिक चीजों का सेवन करें और स्वस्थ जीवन जियें। यही संदेश हमें कोरोना की महामारी नहीं हमें दिया है।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अमेरिका में प्लांट बेस्ड लर्निंग फाउंडेशन के निदेशक ललित मोहन कपूर ने पौधों पर आधारित संपूर्ण भोजन जैसे ग्रीन जूसिंग, तेल रहित कुकिंग शरीर से जहरीले पदार्थ को निकालने और उपवास के लाभ के बारे में विस्तार से बताया ।उन्होंने स्वस्थ जीवनशैली जीने के लिए योग और समुचित नींद के महत्व के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि जीवन शैली पर आधारित गंभीर रोगों जैसे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, अर्थराइटिस, थायराइड , स्लीप एनीमिया जैसे गंभीर रोगों को भी जीवन शैली में बदलाव और उचित आहार व्यापार से ठीक किया जा सकता है इस अवसर पर सचिव अशोक टंडन अनिल कुमार गोयल गणेश कुमार अग्रवाल,प्रवीन कुमार मित्तल, संगीता मित्तल सहित 50 से अधिक सदस्य मौजूद थे।

About reporter

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...