Breaking News

बालों के लिए वरदान से कम नहीं है अंडा, हेयर मास्क बनाकर करें इस्तेमाल

संडे हो या मंडे, रोज खाओ अंडे.. आपने ये कहावत अक्सर सुनी होगी। कहावत सुनने के साथ-साथ ये भी सुना होगा कि अंडे के सेवन से शरीर को कितना फायदा पहुंचता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक को अंडे का सेवन करने की सलाह दी जाती है। ऐसा मानना है कि अंडे में जो पोषक तत्व पाए जाते हैं, वो शरीर को काफी लाभ पहुंचाते हैं। इसी के चलते डॉक्टर्स भी लोगों को अंडा खाने की सलाह देते हैं।

त्वचा को बनाना है मुलायम तो इस्तेमाल करें घर पर बनी नारियल क्रीम, जानें इसे बनाने का तरीका

बालों के लिए वरदान से कम नहीं है अंडा, हेयर मास्क बनाकर करें इस्तेमाल

अंडे के सेवन से बाल आंतरिक रूप से मजबूत होते हैं लेकिन बहुत से लोग हैं जो अंडे का सेवन नहीं करते हैं, ऐसे में वो अंडे का हेयर मास्क बनाकर उसे अपने बालों में लगा सकते हैं। आज के लेख में हम आपको अंडे से कुछ ऐसे हेयर मास्क बनाना सिखाने जा रहे हैं, जो बालों के लिए बेहद फायदेमंद हैं। इन्हें बनाना काफी आसान हैं, जिस वजह से आप इसे घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं।

अंडा- नारियल तेल

अंडे में तेल या नारियल का तेल मिलाकर एक मास्क तैयार करें। इसे बालों पर लगाने से बालों की नमी बरकरार रहती है। इससे बाल मुलायम हो जाते हैं।

अंडा-जोजोबा ऑयल

इसे बनाने के लिए सबसे पहले अंडे में जोजोबा ऑयल मिलाकर स्मूद सा मास्क बनाएं। कुछ देर लगाने के बाद बालों को सही से धो लें। इसे बालों पर लगाने से बाल मजबूत और चमकदार हो सकते हैं।

अंडा-आंवला

इस मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले दो अंडों को अच्छे से फेंट कर उसमें आंवले का एक बड़ा चम्मच पाउडर मिलाएं। इसके बाद इस मास्क को अपने बालों पर जड़ से लेकर ऊपर तक अच्छे से लगाएं। ये बालों के लिए काफी फायदेमंद है।

अंडा और एलोवेरा जेल

अंडे में थोड़ा सा फ्रेश एलोवेरा जेल मिलाकर आप इसे बालों में लगा सकते हैं। ये बालों के लिए काफी फायदेमंद रहता है।

About News Desk (P)

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...