Breaking News

इंग्लिश चैनल पार करते वक्त नाव पलटने से आठ लोगों की मौत; फ्रांस से ब्रिटेन में घुसने की कर रहे थे कोशिश

उत्तरी फ्रांस से ब्रिटेन में घुसने की कोशिश करते समय इंग्लिश चैनल पार करते वक्त नाव पलटने से आठ लोगों की मौत हो गई। फ्रांसीसी अधिकारियों के मुताबिक जानकारी मिलने पर बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। जबकि हादसे में बचे लोगों को फ्रांस के एम्बलेट्यूज के खेल हॉल में रखा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि दो सप्ताह पहले भी प्रवासियों को उत्तरी फ्रांस से लेकर ब्रिटेन जा रही एक नाव इंग्लिश चैनल में पलट गई थी। इस हादसे में नाव सवार 13 लोगों की मौत हो गई थी। चैनल के अधिकारियों ने बताया कि फ्रांसीसी तटरक्षक और नौसेना के जहाजों ने पास-डी कैलाइस क्षेत्र से 200 लोगों को बचाया है। शनिवार को फ्रांस से 18 बार ब्रिटेन के लिए नावें रवाना हुईं।

अधिकारियों का कहना है कि इस साल फ्रांस से ब्रिटेन में प्रवेश करने के लिए इंग्लिश चैनल पार करने के प्रयास में 43 प्रवासियों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लापता हो गए हैं। इससे पहले जुलाई में नाव पलटने से चार, अप्रैल में एक बच्चे समेत पांच और जनवरी में पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

इंग्लिश चैनल से घुसपैठ पर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा ब्रिटेन
ब्रिटेन इंग्लिश चैनल के जरिये घुसपैठ पर लगाम लगाने की तैयारी कर रहा है। ब्रिटेन के गृह सचिव यवेट कूपर ने कहा था कि 100 नए खुफिया अधिकारी राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) में तैनात किए जाएंगे। एनसीए वर्तमान में लोगों की तस्करी में शामिल बड़े नेटवर्क को तलाश रहा है। इसके लिए एनसीए द्वारा लगभग 70 जांच अभियान चल रहे हैं।

About News Desk (P)

Check Also

‘इमरान खान पर सैन्य अदालत में मुकदमा चलाने पर नहीं किया जा रहा विचार’, सरकार का हाईकोर्ट में जवाब

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ...