Breaking News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से अचानक दिया इस्तीफा, बताई जा रही ये बड़ी वजह

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के दूसरे ही दिन मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। खड़गे ने “वन मैन, वन पोस्ट” के कमिटमेंट को ध्यान में रखते हुए सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा है।उन्होंने कल ही अपना नामांकन दर्ज कराया था। इस दौरान कांग्रेस के कई बड़ी नेता उनका समर्थन करने के लिए उपस्थित रहे।

ऐसे में उनकी जीत की संभावना काफी प्रबल है।मल्लिकार्जुन खड़गे ने करीब डेढ़ साल पहले फरवरी 2021 में राज्यसभा में नेता विपक्ष का पद संभाला था। पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद खड़गे को राज्यसभा में विपक्ष के नेता के पद से इस्तीफा देना ही होता। अब खड़गे की जगह नया नेता विपक्ष बनना तय है।खड़गे भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं, ऐसे में उन्होंने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से तत्काल इस्तीफा दे दिया।

इस दौड़ में वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह और केसी वेणुगोपाल सहित कई नेता शामिल हैं।ऐसे में उनका जीतना भी तय माना जा रहा है। हालांकि, सोनिया गांधी ने स्पष्ट किया है कि वह न्यूट्रल रहेंगी। बावजूद खड़गे को औपचारिक कैंडिडेट के रूप में प्रचारित किया जा रहा है।

 

About News Room lko

Check Also

सभी मुस्लिमों को ओबीसी वर्ग में शामिल करने पर कर्नाटक सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं एनसीबीसी, भेजेगा समन

बंगलूरू :  कर्नाटक में पूरे मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए ओबीसी ...