Breaking News

विलय के खिलाफ कर्मचारियों की हड़ताल, 4 चार दिन बंद रहेंगे बैंक

देश में बैंकों के होने वाले विलय के खिलाफ बैंकिंग सेक्टर के ट्रेड यूनियन हड़ताल करेंगे। चार ट्रेड यूनियन ने 25 सितंबर से 27 सितंबर तक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है।। बैंक कर्मचारियों के हड़ताल के कारण इस महिने चार दिन बैंक बंद रहेंगे। बैंक कर्मचारियों ने इस हड़ताल के बाद नवंबर के दूसरे सप्ताह में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। बता दें कि हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सितारमण ने एक साथ 10 बैंकों के विलय का ऐलान किया था। इस क्रम में 6 बैंको का विलय 4 बैंकों में हो जाएगा।

6 बैंकों का विलय 4 बैंकों में
वित्त मंत्री ने जिन10 बैंकों के विलय का ऐलान किया है। उसमें पहला विलय यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में किया जाएगा। ऐसे ही दूसरे विलय में केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक को शामिल किया जाएगा। इसी तरह तीसरे विलय में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, कॉरपोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक एक हो जाएंगे। वहीं चौथे विलय में इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक शामिल हो जाएगा। इन सभी विलय के बाद 12 PSBs (public sector banks) रह जाएंगे जो पहले 2017 में 27 बैंक थे।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक के निदेशक ने दी मंजूरी
निर्मला सितारमण के ऐलान के बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के निदेशक ने आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के खुद में विलय को मंजूरी दे दी है। इससे पहले 5 सितंबर को पंजाब नेशनल बैंक के निदेशक ने भी ऑरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय खुद में विलय करने की मंजूरी दे दी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कौन है पीएम से मिलने वाली पायल धरे, जिन्होंने इंजीनियरिंग करने के बाद गेमिंग से पाई शोहरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पूर्व भारत के टॉप गेमर्स से बातचीत की। इससे ...