Breaking News

लखनऊ में 332 पदों के लिए रोजगार मेला 15 को, जानिए कैसे देना होगा इंटरव्यू

लखनऊ। हाईस्कूल से लेकर इंटर पास 18 से 32 वर्ष आयु के सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों के लिए 15 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेला लगेगा। साक्षात्कार के लिए बेरोजगारों को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। 332 पदों के लिए लगने वाले मेले में नौकरी पाने वालों को 10500 से 11000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा। जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि युवाओं की ऑनलाइन काउंसलिंग भी की जा रही है। इससे रोजगार व आगे की पढ़ाई में युवाओं को फायदा होगा।

पंजीकृत बेरोजगारों को ही मिलेगा लाभ  सेवायोजन विभाग ने बेरोजगारों की संख्या का सही आकलन करने के लिए बेरोजगारों को ऑनलाइन पंजीयन कराने की व्यवस्था और दुरुस्त की है। बेरोजगार सेवायोजन विभाग के पोर्टल सेवायोजन.यूपी.एनआइसी.काम पर ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। वेबसाइट में नौकरी के मीनू पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। वहीं श्रम व सेवायोजन विभाग तथा एनएचआरडीएन (राष्ट्रीय मानव संसाधन विकास नेटवर्क) के बीच सेवायोजन वेब पोर्टल पर 12000 मल्टीनेशनल कंपनियां पंजीकृत होने से सूबे के बेरोजगारों को फायदा होगा। बेरोजगार अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी के लिए आवेदन करेगा। इससे लखनऊ समेत प्रदेश के सेवायोजन कार्यालयों में पंजीकृत 68 लाख बेरोजगारों में से 25 से 40 वर्ष के बीच के 20 लाख बेरोजगारों को फायदा होगा।

ऐसे होगा पंजीयन:   न्यूनतम आयु कम से कम 14 वर्ष होनी चाहिए। बेरोजगार का ई-मेल होना आवश्यक है। मोबाइल नंबर पर पासवर्ड आने के बाद ही आगे की जानकारी मिलेगी। राजधानी समेत प्रदेश के सभी 92 सेवायोजन कार्यालयों से जानकारी ली जा सकती है। सेवायोजन कार्यालयों पर भी पंजीयन समेत अन्य जानकारी ली जा सकेगी। पंजीकृत को ही निजी व सरकारी संस्थाओं में नौकरी के अवसर मिलेंगे।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...