Breaking News

मुख्यमंत्री मिशन रोजगार के अन्तर्गत 21 सितंबर को आईटीआई लखनऊ में लगेगा रोजगार मेला

वृहद रोजगार मेला में 17 कम्पनियां लगभग 1600 से अधिक पदों पर युवाओं को करेंगी चयनित

लखनऊ। मुख्यमंत्री मिशन रोजगार के अन्तर्गत 21 सितम्बर, 2022 को आईटीआई लखनऊ में रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले की जानकारी देते हुए ट्रेनिंग काउसलिंग एण्ड प्लेसमेंट अधिकारी एम.ए.खाँ ने बताया कि मेले में 17 कम्पनियाँ आ रही है। यह कम्पनियां लगभग 1600 से अधिक पदों पर युवाओं का चयन करेंगी। विशेष जानकारी के लिए संस्थान के शिशिक्षु व प्लेसमेंट अनुभाग के मोबाइल नं0-9935186269 एवं 05227118462 पर कॉल कर प्राप्त की जा सकती है।

आईटीआई में सत्र 2022 के तृतीय चरण में प्रवेश की अन्तिम तिथि 17 सितम्बर 2022 तक निर्धारित

आईटीआई में सत्र 2022 के तृतीय चरण व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों का द्वितीय चरण के आवंटन के पश्चात उच्चीकरण का प्रवेश परिणाम घोषित कर दिया गया है।विशेष सचिव, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास व अधिशासी निदेशक, एस0सी0वी0टी0 अभिषेक सिंह ने सूचित किया है कि राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश, लखनऊ द्वारा प्रदेश में चल रहे राजकीय/निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आई0टी0आई0) में सत्र 2022 के तृतीय चरण व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों का द्वितीय चरण के आवंटन के पश्चात उच्चीकरण का प्रवेश परिणाम घोषित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी अपने प्रवेश परिणाम की जानकारी के लिए विभागीय वेबसाइट पर देख सकते हैं। तृतीय चरण के प्रवेश की अंतिम तिथि 17 सितम्बर 2022 तक निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी द्वारा आनलाइन आवेदन में दिये गये मोबाइल नम्बर पर चयनित अभ्यर्थी को प्रवेश की सूचना एसएमएस द्वारा भी दी जा रही है। प्रवेश न होने की दशा में उसकी रैंक सूचना सहित प्रदर्शित होगी तथा अभ्यर्थी को अगले प्रवेश चरण की प्रतीक्षा करनी होगी।

प्रवेशित अभ्यर्थी अपने बुलावा पत्र की प्रति, समस्त मूल प्रमाण-पत्रों, अंक पत्रों की प्रति एवं उनकी एक-एक प्रमाणित प्रति तथा दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ सम्बन्धित प्रवेशित संस्थान के प्रधानाचार्य से अन्तिम निर्धारित तिथि से पूर्व सम्पर्क करके संस्थान में उपलब्ध प्रवेश लिस्ट से जाॅच करवाने के उपरान्त अपना प्रवेश ले लें। अभ्यर्थी बुलावा पत्र में अंकित विवरण के अनुसार राजकीय/निजी संस्थान में प्रवेश की कार्यवाही पूर्ण करें।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

हैदराबाद-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष गाड़ी के संचलन अवधि में एक फेरे के लिये किया गया विस्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा को ...