Breaking News

पूर्व प्रधानमंत्री चौ. चरण सिंह के सपने दवाई, पढ़ाई और सिंचाई को मुफ्त करे सरकार : लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहां है कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सिर्फ इसलिए नहीं मिला क्योंकि वह गरीबों व किसानों के नेता थे। जबकि चौधरी साहब के पहले व बाद में प्रधानमंत्री बने अधिकांश प्रधानमंत्री को भारत रत्न मिल चुका है। सिंह ने कहा है कि चौ. चरण सिंह को जब-जब सत्ता में रहने का अवसर मिला उन्होनें किसानों और गरीबों के जीवन स्तर को उठाने वाली नीतियों को आगे बढ़ाया। श्री सिंह ने आगे कहा की प्रदेश में सपा, बसपा, भाजपा की चार-चार बार सरकारें रही और सरकार में सब्जी में आलू की भांती राष्ट्रीय लोक दल पार्टी रही है। यह बिन पेंदी की पार्टी है लोकदल इन सरकारों ने 28 बरसों से चौधरी चरण सिंह की फोटो लगाकर किसानों व पंचायत प्रतिनिधियों को बहकाया किंतु चौधरी साहब की नीतियों पर चलने का प्रयास तक नहीं किया।

श्री सिंह ने बोलते हुए कहा कि लोकदल जिस दिन ताकत में आएगा 24 घंटे के अंदर पंचायतों को उनके अधिकार दे दिए जाएंगे और विकास के लिए पंचायतों को दिल्ली और लखनऊ की तरफ नहीं देखना पड़ेगा। ग्राम विकास से संबंधित सभी विभागों के अधिकारी पंचायतों के अधीन काम करेंगे यदि कोई अधिकारी काम नहीं करता है तो उसे बर्खास्त करने का अधिकार पंचायत को लोकदल देगा तभी गांधी जी का ग्राम विकास का सपना और चौधरी चरण सिंह का देश की खुशहाली का रास्ता खेतों खलियानो से होकर गुजरने का सपना तभी पूरा होगा,और श्री सिंह ने बोलते हुए कहा कि भाजपा बसपा सहित सपा रालोद के गठबंधन को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि प्रदेश में बढ़ती हुई बेरोजगारी के लिए यह सभी दल बराबर के जिम्मेदार है। क्योंकि लॉकडाउन के समय प्रदेश के नागरिक जो रोजगार की तलाश में दूसरे प्रदेशों में रोजी-रोटी कमाने के लिए जाते थे आज लगभग 35 लाख नागरिक उत्तर प्रदेश वापस आए पिछली सरकारों ने चौधरी चरण सिंह की नीतियों के अनुरूप गांव में लघु कुटीर उद्योग लगाए होते तो इतनी बड़ी संख्या में प्रदेश वासी दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद रोजी कमाने नहीं जाते इन दलों की सरकार किसान हितैषी होती तो किसानों को एक लंबे समय तक दिल्ली के बॉर्डर की सड़कों पर संघर्ष नहीं करता सड़क से संसद तक की लड़ाई नहीं करता।

लोकदल बॉर्डर पर कंधे से कंधा मिलाकर किसानों के साथ खड़ा रहा। 28 वर्षों से सत्ता में रही इन सरकारों ने चौधरी चरण सिंह के को भारत रत्न से सम्मानित नहीं किया किंतु चौधरी साहब के फोटो को दिखाकर पंचायत प्रतिनिधियों व आम जनता को बहकाया है। लोकदल ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मनित करने की माग सरकार से की है चौधरी सुनील सिंह आह्बाह्न करते हुए कहा कि इस बार मुख्य्मंत्री का चेहरा एक किसान नेता ही होगा।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...