Breaking News

इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित, 8 साल पुराने ट्वीट्स बने वजह

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन के 2012 और 2013 में किए नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट्स वायरल हुए थे। इस पर अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। वह तब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे जब तक अनुशासनात्मक जांच पूरी नहीं हो जाती।

रॉबिन्सन को एजबेस्टन में गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए पहले ही बाहर कर दिया गया था। 27 वर्षीय खिलाड़ी रविवार को इंग्लैंड कैंप से रवाना होकर ससेक्स लौटेंगे। बीते बुधवार को रॉबिन्सन ने अपने पुराने ट्वीट्स के लिए माफी भी मांगी थी और कहा था, ‘मेरे करियर के अब तक के सबसे बड़े दिन पर मैं 8 साल पहले पोस्ट किए गए नस्लवादी और सेक्सिस्ट ट्वीट्स से शर्मिंदा हूं, जो आज सार्वजनिक हो गए हैं। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं नस्लवादी नहीं हूं और मैं सेक्सिस्ट नहीं हूं।

उन्होंने कहा था कि मुझे अपने कार्यों पर गहरा खेद है और मुझे इस तरह की टिप्पणी करने में शर्म आती है। मैं किसी भी व्यक्ति से बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं, मेरे साथियों और पूरे खेल में भेदभाव का मुकाबला करने और जागरूकता का दिन रहा है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा था कि ओली ने एक कठिन सबक सीखा है। उसने जो किया है वह अस्वीकार्य है।

गौर हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में रॉबिन्सन ने अच्छी गेंदबाजी की और कुल 7 विकेट (4/75) और (3/26) अपने नाम किए थे। वहीं इंग्लैंड की तरह से पहली में उन्होंने 42 रन भी बनाए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

Tokyo Olympic 2020: तो ये स्टार खिलाड़ी संभालेंगे भारतीय हॉकी टीम की कमान, जरुर देखे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल टोक्यो में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *