Breaking News

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद इमरान खान जेल से रिहा, कहा लाठियों से पीटा गया और किया ऐसा…

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा किए गए इमरान ने कहा कि उन्हें लाठियों से पीटा गया और उनके साथ जेल में बेहद बुरा बर्ताव किया गया।

गांव में नल से स्‍वच्‍छ पेयजल पीकर बोले छात्र-अरे वाह यहां तो आरओ से भी है साफ पानी

इमरान खान

पुलिस लाइन से ही उन्हें कल शुक्रवार को हाईकोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान इमरान को अपने परिवार से मिलने की इजाजत दी गई है। जेल से रिहा किए गए इमरान ने आरोप लगाया है कि उन्हें लाठियों से पीटा गया और उनके साथ जेल में बेहद बुरा बर्ताव किया गया।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था (NAB) को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एक घंटे के भीतर पेश करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही न्यायालय ने कहा कि एजेंसी ने अदालत परिसर में प्रवेश कर और रजिस्ट्रार की अनुमति के बिना इमरान खान को गिरफ्तार कर “अदालत की अवमानना” की है।

प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति मुहम्मद अली मजहर और न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह की तीन सदस्यीय पीठ ने इस मामले की सुनवाई की। पीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई की।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने गुरुवार को पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार देते हुए उनकी “तत्काल रिहाई” का आदेश दिया था। इसके साथ ही पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) का दरवाजा खटखटाने का भी निर्देश दिया है। इमरान खान कल इस्लामाबाद सुप्रीम कोर्ट में पेश होंगे। पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (CJP) उमर अता बांदियाल द्वारा यह निर्देश दिया गया।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...