Breaking News

आंगनवाड़ी केंद्रों की दीवारों पर कराई जाए ज्ञानवर्धक पेंटिंग: अभिषेक सिंह

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह (DM Abhishek Singh) की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आंगनबाड़ी केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, इसीसीई एवं राष्ट्रीय पोषण माह के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने आंगनवाड़ी केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं के अंतर्गत विद्युतीकरण, पेंटिंग, बेबी फ्रेंडली शौचालय, पेयजल व साफ सफाई के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने डीपीओ शरद अवस्थी का निर्देश दिए कि शौचालय निर्माण, विद्युतीकरण पेंटिंग आदि का एस्टीमेट बनाकर सम्बंधित ग्राम पंचायत को उपलब्ध कराएं। इन कार्यों पर आने वाला व्यय का भुगतान ग्राम पंचायत द्वारा अपने बजट से किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से कहा कि प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्यो को चिन्हित करें और ग्राम पंचायत को उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत से संपर्क कर सभी आवश्यक सुविधाओं को आंगनवाड़ी केंद्रों ने स्थापित करना सुनिश्चित किया जाए जिससे कि आंगनवाड़ी केंद्रों की उपयोगिता बढ़े। साथ ही आंगनवाड़ी केंद्रों के आंतरिक व बाहरी दीवारों पर पहाड़े, वर्णमाला आदि पर ज्ञानवर्धक पेंटिंग की जाए।

Loading...

पोषण माह के संबंध में जिलाधिकारी ने डीपीओ को निर्देश दिये कि सभी छोटे बच्चों का वजन कराया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-पुष्पेंद्र कुमार

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

शातिर अपराधियों ने नगर निगम की करोड़ों की जमीन को बना दिया तबेला

लखनऊ। शातिर अपराधियो द्वारा नगर निगम की करोड़ो की जमीन पर कब्ज़ा कर तबेला बनाये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *