Breaking News

पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने वालो को दिया गया पर्यावरण मित्र सम्मान

निगोहा/लखनऊ। सरल केयर फाउंडेशन ने अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर 5 जून 2021 को निगोहां थाना प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया. सरल केयर फाउंडेशन ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी पुलिसकर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर वितरण भी किया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम के अवसर पर क्षेत्राधिकारी निगोहां सैय्यद नईमूल हसन और थाना प्रभारी नंद किशोर सब इंस्पेक्टर राम समुझ यादव, एसआई जयराम, एसआई रणवीर सिंह, महिला आरक्षी शिखा शर्मा और सरिता सिंह के साथ ही सरल केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह और शिक्षक समाजसेवी इंद्रप्रताप सिंह, पत्रकार मोइन खान और शैलेंद्र सिंह ने एक दर्जन से अधिक पौधों को लगाने का काम किया।

सरल केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह ने कहा कि “संस्था पूरे साल पर्यावरण संरक्षण जागरूकता के लिए अभियान चलाने के साथ ही साथ वृक्षारोपण अभियान को भी चलाती है। लोगो को अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने और उनको संरक्षित करने के लिए प्रेरित करती है।

क्षेत्राधिकारी निगोहां सैयद नईमूल हसन ने आज के दौर में अधिक से अधिक पेड़ पौधों को लगाने की जरूरत पर बल देते कहा कि ‘पौधे लगाने के साथ ही साथ लोगो को अधिक से जागरूक करने की जरूरत है”।

निगोहां इंस्पेक्टर नंदकिशोर ने कहा, पेड़ पौधे लगाने के साथ ही साथ उनकी देखभाल करने की भी जरूरत है. जिससे वह बड़े हो और वातावरण को सुखद बना सके। एसआई रामसमुझ यादव ने कहा “हम अपने आसपास पेड़ पौधों की रक्षा करें। उनको खाद पानी दे. कोई उनको नुकसान ना पहुचा पाए इसका ख्याल रखें”।एसआई जयराम, एसआई रणवीर सिंह, महिला आरक्षी शिखा शर्मा और सरिता सिंह आदि ने भी अपने विचार रखें।

सरल केयर फाउंडेशन के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने का वादा करने वाले पुलिसकर्मियों को ‘पर्यावरण मित्र सम्मान’ प्रशंसा पत्र भी भेंट किया। जिससे लोगो मे पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता पैदा हो सके।

About Samar Saleel

Check Also

करें योग रहें निरोग : डॉ. वर्मा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चन्दौली। जनपद में आज योग दिवस के अवसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *