Breaking News

त्वचा से जुड़ी हर परेशानी को दूर करने में मददगार है नारियल तेल लगाने के ये तरीके

नारियल का तेल त्वचा के लिए रामबाण है। अगर इसका इस्तेमाल त्वचा और बालों पर रोजाना किया जाए तो न केवल बालों के झड़ने की परेशानी दूर होगी बल्कि त्वचा संबधी बीमारी को भी दूर करने में मदद मिलेगी। साथ ही नारियल का तेल त्वचा की नमी को भी बनाए रखने में मदद करता है। चलिए जानें नारियल का तेल लगाने के कुछ तरीके जो त्वचा से जुड़ी हर परेशानी को दूर करने में मदद करेंगे।

नहाने के बाद अगर आप मॉइश्चराइजर लगाने की आदत रखते हैं तो एक बार नारियल का तेल ट्राई करें। रोजाना कुछ दिनों तक इसका इस्तेमाल सर्दियों में नमी को बनाए रखने में मदद करेगा।

शरीर के किसी भी अंग में खुजली या इंफेक्शन हुआ हो तो नारियल के तेल में कपूर मिलाकर बाथरूम में रखें। रोजाना नहाने के बाद उस अंग पर नारियल का तेल लगाने से त्वचा की परेशानियों से निजात मिल जाएगी।

अगर अंर्तवस्त्रों की वजह से होने वाले निशान, खुजली, जलन से परेशान है तो उस स्थान पर नारियल का तेल नहाने के बाद लगाने से बहुत फायदा होगा। इस नारियल के तेल में कपूर मिलाकर लगाएं त्वचा की ज्यादातर समस्या का ये रामबाण इलाज है।

नारियल के तेल का इस्तेमाल मेकअप को साफ करने के लिए भी बेहतर है। महंगे मेकअप रिमूवर या क्लींजिंग मिल्क खरीदने के बजाय नारियल के तेल का इस्तेमाल त्वचा पर नुकसान भी नहीं करेगा और मेकअप उतरने के बाद ड्राई हो रही स्किन को चिकना और मुलायम भी करेगा।

About News Room lko

Check Also

क्या हो अगर चोट-घाव से बंद ही न हो ब्लीडिंग? जानलेवा हो सकती है हीमोफीलिया की समस्या

शरीर में चोट लगने, कहीं कट जाने पर खून निकलता है, हालांकि कुछ ही समय ...