Breaking News

सिर्फ एक कॉल पर मिलेगी हरिद्वार कुंभ से जुड़ी हर अपडेट, 24 घंटे काम करेगा यह हेल्पलाइन नंबर

आप देश के किसी भी कोने में रहते हैं और हरिद्वार में जारी महाकुंभ 2021 को लेकर कोई भी जानकारी चाहते हैं, तो आपको बस एक नंबर पर फोन करना होगा. इसके माध्यम से ये भी जाना जा सकेगा कि कोरोना को लेकर किस प्रकार की गाडलाइन्स हैं, और क्या  स्पेशल ऑपरेशनल प्रोसीजर्स (SOP) लागू किए गए हैं.

आपको ये सब जानने के लिए महज पुलिस हेल्पलाइन नंबर 1902 नंबर पर फ़ोन करना होगा. इसके लिए एक वैकल्पिक नंबर 01334-259300 भी दिया गया है, जो कॉल को 1902 पर ही डाइवर्ट कर देता है.  कुंभ मेला चलने तक ये हेल्पलाइन नंबर रोज़ 24 घंटे कार्य करेगा.  आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने मंगलवार को कुम्भ मेला हेल्पलाइन नम्बर 1902 का फीता काटकर उसका उद्घाटन किया. हेल्पलाइन 1902 नम्बर पर संचार पुलिसबल के 2 उपनिरीक्षक और 12 हेड कॉन्स्टेबल/कॉन्स्टेबल दिन रात 24 घंटे की ड्यूटी के अनुसार तैनात रहेंगे.

बता दें कि कुंभ में आने वाले भक्तों की संख्या बढ़ रही है. कुंभ का पहला शाही स्नान 11 मार्च को सम्पन्न हो चुका है ,आने वाले दिनों में 12 अप्रैल, 14 अप्रैल और 27 अप्रैल को शाही स्नान तय किए गए हैं. इसके साथ ही देवभूमि के देवी देवताओं की देव डोलियां भी 25 अप्रैल को मां गंगा स्नान को पहुंचेंगे और इस दौरान कुंभ में लाखों मां गंगा के भक्तों का आगमन होगा, इसे सुगम ओर सुरक्षित बनाने के लिए तमाम प्रबंध किए गए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...