Breaking News

कर्नाटक में BJP के इस नेता के पास 1609 करोड़ की संपत्ति, जानकर हर कोई हुआ हैरान

र्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों ने अपने हलफनामे दाखिल करने शुरू कर दिए हैं। इसके मुताबिक, देश के कुछ सबसे अमीर राजनेता इसी राज्य में हैं। कर्नाटक सरकार में मंत्री एमटीबी नागराजू देश के सबसे अमीर नेताओं में से एक हैं।

उन्होंने कुल 1,609 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। उन्होंने सोमवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके होसकोटे विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया। नागराजू ने अपने चुनावी हलफनामे में खुद को कृषक और बिजनेसमैन बताया है। उनकी पत्नी एम शांताकुमारी एक गृहिणी हैं। नागराजू और उनकी पत्नी के पास कुल मिलाकर 536 करोड़ रुपये की चल और 1,072 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

इसके चलते 2019 में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार गिर गई। यहां कुछ समय बाद उपचुनाव हुआ। इसमें वे निर्दलीय उम्मीदवार शरथ बचेगौड़ा के खिलाफ होसकोटे से हार गए। शरथ अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। दोनों एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं और एक बार फिर चुनावी मैदान में आमने-सामने हैं।

एमटीबी नागराजू फिलहाल एमएलसी हैं। उन्होंने जून 2020 में विधान परिषद का चुनाव लड़ा था। इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी के साथ लगभग 1,220 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। इस बार नामांकन के साथ दाखिल हलफनामे में उन्होंने कुल 98.36 करोड़ रुपये की देनदारी घोषित की है। नागराजू ने 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर होसकोटे विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की। वह उन 17 विधायकों में से एक थे, जिन्होंने बाद में पार्टी छोड़ दी।

 

About News Room lko

Check Also

9.4 करोड़ को खसरे के टीकों से मिली सुरक्षा, WHO ने कहा- टीके इतिहास के सबसे शक्तिशाली आविष्कार

टीकाकरण से 50 वर्षों में दुनिया भर में करीब 15.4 करोड़ लोगों की जान बचाई ...