मेकअप के दौरान चेहरे का बेस तैयार करने के लिए प्राइमर का इस तरह करें प्रयोग

कहते हैं कि खूबसूरती तो देखने वाले की नज़रों में होती है और अंदरूनी सुंदरता ही व्यक्ति के बाहरी सौंदर्य को भी बढ़ावा देती है। लोग चाहे जो कहें, बचपन से ही ज्यादातर लड़कियों का सबसे पंसदीदा शौक़ मेकअप करना होता है।
जहां कुछ लड़कियां अपने व्यक्तित्व में चार चांद लगाने के लिए सौंदर्य प्रसाधनों का इस्तेमाल करती हैं तो वहीं कुछ को मेकअप करने की आदत पड़ जाती है। अपने मेकअप के शौक को पूरा करने के लिए वे अपने मेकअप किट में दुनिया जहां की चीज़ें रखती हैं, जिन्हें समझ पाना हर किसी के बस में नहीं होता है।

प्राइमर आपके चेहरे का बेस तैयार करता है, इसे आपकी स्किन के साथ सेट होने में थोड़ा सा समय लगता है. इसलिए इसे लगाने के बाद कुछ देर तक चेहरे पर कुछ भी अप्लाई नहीं करना चाहिए. लेकिन ज्यादातर महिलाएं ये गलती करती हैं कि वे प्राइमर के तुरंत बाद चेहरे पर फाउंडेशन लगा लेती हैं.

अगर आप प्राइमर के तुरंत बाद फाउंडेशन लगाएंगी तो प्राइमर लगाने का कोई फायदा नहीं होगा. अगली बार जब प्राइमर लगाएं तो कुछ मिनट इंतजार करने के बाद फाउंडेशन को अप्लाई करें. इस बीच आप अपने समय का प्रयोग ज्वेलरी पहनने या हेयर स्टाइल बनाने में कर सकती हैं.

About News Room lko

Check Also

रात में नींद न आने की समस्या से पीड़ित हैं तो इस तरह करें केले का सेवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केले का सेवन आपके शरीर के लिए बहुत ...