Breaking News

पलके पहले से ज्यादा बड़ी और घनी नजर आएंगी बस आजमाएं ये उपाए

आंखें हमारे शरीर का सबसे कोमल और खूबसूरत हिस्सा होता है। मगर बहुत सी लड़कियों की पलके छोटी होने से वे आंखों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए नकली पलकों को लगाती है। इससे पलके पहले से ज्यादा बड़ी और घनी नजर आती है। इसी के साथ कुछ लोग मानते हैं कि पलकों को थोडा़ काटने से इसे लंबी व घनी होने में मदद मिलती है।

 

जैतून तेल बालों की ग्रोथ बढ़ाने में कारगर होता है। ऐसे में अगर अपनी पतली पलकें हैं तो आप इस तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए सोने से पहले तेल की कुछ बूंदों से पलकों की मसाज करें। अगली सुबह चेहरा ताजे पानी से धो लें।

ग्रीन टी पोषक तत्व व एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर होती है। ऐसे में खासतौर पर इम्यूनिटी बढ़ाने व वजन कम करने में इसका सेवन किया जाता है। मगर पलकों घना व लंबा करने में भी ग्रीन टी बेहद फायदेमंद मानी जाती है। इसके लिए 1 छोटा चम्मच ठंडी ग्रीन लेकर उसे कॉटन की मदद से पलकों पर लगाएं। थोड़ी देर या रातभर इसे लगा रहने दें। सुबह मुंह धो लें।

मगर ऐसा करने से आंखों को नुकसान झेलना पड़ सकता है। ऐसे में अगर आप नेचुरल तरीके से सुंदर, घनी, लंबी व मजबूत पलकों को पाना चाहती है तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिसे लगाने से आपको कुछ ही दिनों में पलकों में फर्क महसूस होेगा। तो चलिए जानते हैं उन चीजों के बारे में…

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...