बॉडी लोशन खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान अथवा जल्दी ड्राई हो जाएगी आपकी स्किन

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो शरीर के लिए एक अच्छा बॉडी लोशन या बॉडी बटर का इस्तेमाल करें और चेहरे के लिए एक अच्छा मॉइस्चराइजर पास रखें.

एक अच्छा मॉइस्चराइजर या बॉडी लोशन खरीदते समय याद रखें कि उसमें शीया बटर या कोकोआ बटर, अच्छे नेचुरल ऑयल्स जैसे बादाम, जैतून और ग्लिसरीन हों. हफ्ते में दो बार फेस स्क्रब का इस्तेमाल करें. स्किन का हेल्दी होना बहुत जरूरी है क्योंकि वो हमारे शरीर का एक कवच है. इसलिए सिर्फ सुन्दर दिखने के लिए स्किन का ध्यान रखना जरूरी नहीं है. जितना स्वस्थ हमारा शरीर होगा उतनी ही स्वस्थ हमारी स्किन होगी.

ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी एकदम परफेक्ट है। मुल्तानी पैक बनाने के लिए आपको मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल चाहिए। दोनों को अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें। 15 मिनट बाद पानी से अपना चेहरा धो लें। चेहरा धोने के बाद चेहरे पर हल्का सा मॉइश्चराइजर लगा लें।

मुल्तानी मिट्टी ड्राई स्किन के लिए कापी लाभकारी है। ड्राई स्किन क के लिए मुल्तानी मिट्टी , शहद और ऐलोवेरा जेल लें। मुल्तानी मिट्टी का पैक बनाने के लिए शहद, मुल्तानी मिट्टी और ऐलोवेरा जेल को अच्छी तरह से मिलाएं। पेस्ट तैयार होने के बाद इसे लगाएं। 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। चेहरा धोने के बाद स्किन मॉइश्चराइजर लगाएं।

 

About News Room lko

Check Also

रात में नींद न आने की समस्या से पीड़ित हैं तो इस तरह करें केले का सेवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केले का सेवन आपके शरीर के लिए बहुत ...