Breaking News

मशहूर संगीतकार रामलक्ष्मण का निधन, सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में दिया था म्यूजिक

प्रतिभाशाली संगीतकार राम लक्ष्मण ( विजय पाटील) निधन हो गया है. म्यूजिक डायरेक्टर ने शनिवार की सुबह नागपुर में आखिरी सांस ली राम लक्ष्मण ने सलमान खान की पहली सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया ‘ में संगीत दिया था. रामलक्ष्मण 79 साल के थे. उन्होंने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में अपन संगीत दिया है. जिसमें तराना, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं जैसी फिल्में शामिल हैं.
उनके निधन की खबर से हर तरफ शोक का माहौल है. रामलक्ष्मण का असली नाम विजय पाटिल था. उन्होंने अपने साथी सुरेंद्र ( राम ) के साथ इंडस्ट्री में काम शुरू किया था. लेकिन सुरेंद्र का निधन बहुत पहले ही हो गया. जिस वजह से इस जोड़ी का साथ ज्यादा नहीं चल पाया. इस जोड़ी ने मिलकर महज 1 या 2 फिल्मों में ही म्यूजिक दिया था. सुरेंद्र के निधन के बाद विजय जी ने ही अपने काम को आगे बढ़ाया और आपना नाम बदल कर रामलक्ष्मण रख लिया. जिसके बाद से उन्हें इंडस्ट्री में रामलक्ष्मण के नाम से पहचाना गया. उन्होंने कभी अपने साथी का नाम अपने आगे से नहीं हटाया.
रामलक्ष्मण ने हिंदी फिल्मों के साथ-साथ मराठी और भोजपुरी फिल्मों में भी अपना म्यूजिक दिया था. साल 1977 में आई फिल्म ‘एजेंट विनोद’ में इस जोड़ी ने साथ में म्यूजिक दिया था लेकिन अचानक सुरेंद्र का निधन हो गया. जिसके बाद विजय जी ने अपना नाम रामलक्ष्मण रखा.
सूरज बड़जात्या की पहली पसंद थे रामलक्ष्मण
आपको बता दें, अपनी फिल्मों में म्यूजिक के लिए रामलक्ष्मण, सूरज बड़जात्या पहली पसंद हुआ करते थे. 1988 में आई सलमान खान की फिल्म ”मैंने प्यार किया” से उन्हें बहुत बड़ा ब्रेक मिला था. फिल्म और फिल्म के गाने सुपरहिट हुए थे. जिसके बाद सूरज बड़जात्या ने उनके साथ लगातार अपनी ज्यादातर फिल्मों में काम किया. जिसमें ‘हम आपके हैं कौन’ (1994) और ‘हम साथ साथ हैं’ (1999) शामिल हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘कल्कि 2898 एडी’ से जुड़ी बड़ी घोषणा से पहले फिल्म का नया पोस्टर जारी, हथियार लिए दिखे प्रभास

प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फैंस ...