Breaking News

England की सरजमीं पर की छक्कों की बरसात, 45 की उम्र में डैरेन स्टीवंस ने 30 गेंदों में ठोके 150 रन

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में शुक्रवार को कैंटरबरी में बाउंड्रियों की ऐसी बरसात हुई, जिसने स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को चौंकाने के साथ ही रोमांचित कर दिया। इंग्लैंड के एक बल्लेबाज ने ऐसी पारी खेली, जैसा खेलने की हर बल्लेबाज ख्वाहिश रखता होगा। ये पारी आई 45 साल के डैरेन स्टीवन्स के बल्ले से। केंट काउंटी क्रिकेट क्लब के डैरेन स्टीवन्स ने केंटरबरी के मैदान में तूफानी पारी खेली, जिसमें सिर्फ चौके छक्कों की मदद से ही 30 गेंदों पर उन्होंने 150 रन ठोक डाले। इस पारी की यही एक खासियत नहीं थी, बल्कि उन्होंने 9वें विकेट के लिए ऐसी जबरदस्त साझेदारी की, जिसमें दूसरे बल्लेबाज ने सिर्फ 1 ही रन बनाया।

45 साल के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, इंग्लैंड की सरजमीं पर की छक्कों की बरसात

केंट और ग्लेमॉर्गन के बीच गुरुवार से शुरू हुए मैच के दूसरे दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए केंट की पहली पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। ग्लेमॉर्गन के गेंदबाजों ने सिर्फ 128 रनों तक 8 विकेट झटक लिए। टीम के कप्तान और इंग्लैंड के इंटरनेशनल खिलाड़ी सैम बिलिंग्स और जैक क्रॉली जैसे बल्लेबाज भी कुछ नहीं कर सके और सस्ते में निपट गए। यहीं से स्टीवन्स की पारी का खेल शुरू हुआ।

Darren Stevens: 'If I never played cricket again I'd feel robbed' | Cricket  | The Guardian

स्टीवन्स पांचवां विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए थे और उन्होंने उसके बाद से ही आतिशी बल्लेबाजी शुरू कर दी थी, लेकिन असली धमाका हुआ 8वें विकेट के बाद से। स्टीवन्स ने ग्लेमॉर्गन के हर गेंदबाज की जमकर धुलाई की। स्टीवन्स ने पहले सिर्फ 92 गेंदों में शतक पूरा किया और इसके बाद बाउंड्रियों की बरसात कर दी।

The Darren Stevens story | The Cricketer

स्टीवन्स को आखिरकार लाबुशेन ने आउट किया। इस तरह लाबुशेन ने स्टीवन्स से पिछले मैच में विकेट का हिसाब भी चुका दिया। स्टीवन्स की इस पारी की मदद से केंट ने 307 रन बनाए। हालांकि, स्टीवन्स ने इसके बाद गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया और एक बार फिर लाबुशेन को अपना शिकार बनाया और ग्लेमॉर्गन ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 55 रन बना लिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...