Breaking News

किसान नेता पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव विजय कुमार लाल श्रीवास्तव ने अपने एक बयान में केंद्र सरकार से देश के किसान नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की  मांग की।

👉IIIT के दीक्षा समारोह में राष्ट्रपति ने मेधावियों को दिए मेडल, कहा- 2030 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि चौधरी  चरण सिंह सच्चे गांधीवादी, लोकतंत्र भाई चारा और समाजवादी मूल्यों में विश्वास रखने वाले महान जननेता थे और  उन्होंने राजनीति में किसानों पिछडो, अति पिछड़ों की पहचान  बनाई।

किसान नेता पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांगचौधरी चरण सिंह ने भाईचारा और सामाजिक न्याय आंदोलन  को मजबूत करने के लिए अपने शासन काल में मंडल आयोग और अल्पसंख्यक आयोग का गठन किया था। विजय श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल, पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक, हेमवती नंदन बहुगुणा, कर्पूरी ठाकुर, जॉर्ज फर्नांडिस, राज नारायण मधु लिमये, पीलू मोदी, मुलायम सिंह यादव, शरद यादव देश के किसानों के नेता किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह को अपना नेता मानते थे।

About Samar Saleel

Check Also

दिशा-2024 में रही गीत और संगीत की धूम

लखनऊ। आज और कल डॉ एमसी सक्सेना ग्रुप आफ कालेज का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव “दिशा-2024” ...