Breaking News

भुवनेश्वर के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल हुए ये तेज गेंदबाज

हिंदुस्तान व वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 15 दिसंबर से हो रहा है. सीरीज का पहला मैच रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, टीम के अहम गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, भुवनेश्वर को चोट लगी है, जिस वजह से वो अब पूरी सीरीज में नजर नहीं आएंगे.

भुवी की स्थान टीम में आया ये गेंदबाज

भुवनेश्वर कुमार की स्थान टीम इंडिया में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है. शार्दुल ठाकुर वैसे तो मीडिया पेसर हैं, लेकिन हाल ही में रणजी ट्रॉफी के एक मैच में बड़ौदा कि विरूद्ध उन्होंने 64 रनों की पारी खेली थी. वहीं गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट लिया था.

भुवी की हार्निया की समस्या है!

बीसीसीआई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को वेस्टइंडीज के विरूद्ध तीसरे टी20 मैच में भुवनेश्वर ने कमर में दर्द की शिकायत की थी. जब स्कैन व अल्ट्रासाउंड कराया गया तो रिपोर्ट में हार्निया के लक्षण दिखे. रिपोर्ट आने के बाद स्पेशलिस्ट की राय ली जाएगी, जिसके बाद तय होगा कि भुवनेश्वर कब मैदान पर वापसी करेंगे.

धवन की स्थान मयंक को चुना जा चुका है टीम में

वेस्टइंडीज के विरूद्ध सीरीज का आगाज होने से पहले टीम में ये दूसरा बड़ा परिवर्तन है. इससे पहले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की स्थान टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है. शिखर धवन भी घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. इसी वजह से वो वेस्टइंडीज के विरूद्ध टी20 सीरीज का भाग नहीं थे. धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चोट लगी थी.

वहीं दूसरी तरफ भुवनेश्वर कुमार भी भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) 2018 के बाद से ही चोट से जूझ रहे हैं. पीठ दर्द की वजह से उन्हें आईपीएल के कई मैचों से ड्रॉप होना पड़ा था.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...