Breaking News

पीवी सिंधु ने ग्रुप ए के अंतिम मैच में चाइना की बिंग जियाओ को दी मात

खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकीं भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने ग्रुप ए के अपने तीसरे व अंतिम मैच में चाइना की ही बिंग जियाओ पर सांत्वना जीत दर्ज करके साल के आखिरी टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ दुनिया टूर फाइनल में अपने अभियान का अंत जीत के साथ किया।

जंहा पिछले वर्ष की चैंपियन सिंधु अपने पहले दोनों मैच गंवाने के कारण खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो गईं थीं। वहीं बिंग जियाओ के विरूद्ध भी पहले गेम में वह 9-18 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की ओर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज करके ग्रुप में तीसरा जगह हासिल किया।

जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इस जीत से सिंधु ने इस चीनी खिलाड़ी के विरूद्ध लगातार चार पराजय का सिलसिला भी तोड़ दिया। अब उनका एक दूसरे के विरूद्ध रिकॉर्ड 6-9 है। भारतीय खिलाड़ी प्रारम्भ में लय हासिल नहीं कर पाईं व बिंगजियाओ ने पहले गेम में प्रारम्भ में 7-3 व ब्रेक तक 11-6 से बढ़त बना ली। सिंधु ने ब्रेक के बाद भी गलतियां कीं जिससे चीनी खिलाड़ी 18-9 से आगे हो गईं। सिंधु ने हालांकि बेहतरीन वापसी का नजारा पेश किया व लगातार नौ अंक बनाकर स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। बिंगजियाओ ने इसके बाद एक अंक हासिल किया लेकिन सिंधु ने फिर लगातार तीन अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया। सिंधु ने दूसरे गेम में लय बरकरार रखी व वह ब्रेक तक 11-6 से आगे थीं।

वहीं यह भी बोला जा रहा है कि बिंग जियाओ ने इसके बाद कुछ गलतियां कीं जिससे सिंधु ने अपनी बढ़त 15-10 कर दी। चीनी खिलाड़ी ने बाद में 16-18 से अंतर घटाया लेकिन सिंधु ने जल्द ही तीन मैच पॉइंट हासिल कर लिए। बिंगजियाओ इनमें से दो मैच पॉइंट ही बचा पायी। सिंधु अब प्रीमियर बैडमिंटन लीग में खेलेंगी।

About News Room lko

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...