Breaking News

Fire : प्रीतमपुरा के एक बिल्डिंग में भीषण आग

राजधानी दिल्ली के प्रीतमपुरा में एक बिल्डिंग भीषण Fire (आग) की चपेट में आ गयी। इस आग की चपेट में आने से बिल्डिंग के प्रथम तल पर रहने वाले एक परिवार के सभी लोगों की मौत हो गयी।

शार्ट सर्किट से लगी Fire , 4 की हुई दर्दनाक मौत

यह घटना दिल्ली के प्रीतमपुरा इलाके की कोहाट एन्क्लेव की है। यहां देर रात एक फ्लैट में आग लग गयी। आज इतनी भीषण थी की कुछ ही पलों में पूरी बिल्डिंग ही आग की चपेट में आ गयी।

आग देखते ही बिल्डिंग के चौकीदार ने पूरी बिल्डिंग की घंटिया बजा दीं। घंटी की आवाज़ सुनती ही सभी लोग बाहर आ गए,किन्तु प्रथम तल पर रहने वाला नागपाल परिवार नीचे नहीं आया।

सीढ़ियों के पास मिला नागपाल परिवार का शव

आग इतना भीषण था की बिल्डिंग का सब कुछ जल कर खाक हो गया।  मौके पर दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों ने 3 लोगों को आग से बचाया और झुलसे लोगों को रोहिणी के अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन तीन लोगों को दमकल कर्मियों ने बाहर निकाला, इनके नाम सरबजीत (91), ऐश्वर्या राय (26) और नीतू (54) हैं। बताया जा रहा है कि घटना के समय तीनों बिल्डिंग में ही फंसे रह गए थे।

जानकारी के मुताबिक, अाग लगते ही फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाला नागपाल परिवार इसकी चपेट में आ गया और परिवार के मुखिया राकेश, उनकी पत्नी टीना, बेटा हिमांशू (7 ) और बेटी श्रेया (3) साल की मौत हो गई है। दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने नागपाल परिवार के चार सदस्यों की लाशें सीढ़ियों के पास से बरामद की हैं। इन चारों की मौत दम घुटने से हुई है।

Loading...

 

ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से लगी आग

बताया जा रहा है कि आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से लगनी शुरू हुई। हालाँकि पुलिस ने अभी आग लगने की वजह की पुष्टि नहीं की है।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

उन्नाव रेप-मर्डर केस के बाद विरोधियों के निशाने पर आई यूपी सरकार

उन्नाव रेप-मर्डर केस के बाद विरोधियों के निशाने पर आई यूपी सरकार ने सोमवार को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *