Breaking News

वन्य जीव प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार सीएमएस छात्र को प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा-10 के मेधावी छात्र प्रकुल चंद्रा ने वन्य जीवन पर आधारित अन्तर-विद्यालयी वीडियो प्रतियोगिता ‘जस्ट-ए-मिनट’ में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

यह प्रतियोगिता नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान, लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित हुई, जिसमें लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने ‘बर्ड्स ऑफ यूपी’ विषयक अपने सर्वश्रेष्ठ वीडियो द्वारा पक्षियों की विविधता को बड़े ही सुन्दर ढंग दर्शाया, साथ ही जैव-विविधता को अक्षुण्ण रखने में छात्रों की भागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उनमें प्रकृति प्रेम व जागरूकता उत्पन्न करने का संदेश दिया।

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल ने सीएमएस के इस मेधावी छात्र की सुन्दर वीडियो, रचनात्मक सोच व तकनीकी ज्ञान की भरपूर सराहना करते हुए प्रथम पुरस्कार से नवाजा। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने वन्य जीवों के प्रति प्रकुल की जागरूकता की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु सदैव प्रोत्साहित करता है, साथ ही विभिन्न रचनात्मक व सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग हेतु प्रेरित करता है, जिससे छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का विकास हो और उनका आत्मविश्वास मजबूत हो। इन्हीं प्रयासों का प्रतिफल है कि सीएमएस छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये-नये कीर्तिमान स्थापित लखनऊ का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...