Breaking News

आज़ादी के 75वें वर्षगांठ पर आयोजित “आज़ादी का अमृत महोत्सव” में आज दूसरे दिन Fit India Freedom Run का हुआ आयोजन

वाराणसी। भारत की आज़ादी के 75वें वर्षगांठ पर आयोजित “आज़ादी का अमृत महोत्सव” के अंतर्गत बनारस रेल इंजन कारखाना में आज दूसरे दिन भी Fit India Freedom Run का आयोजन किया गया।

  • आज़ादी के 75वें वर्षगांठ पर आयोजित “आज़ादी का अमृत महोत्सव” के अंतर्गत बरेका में आज लगातार दूसरे दिन दिनांक 14 अगस्त को भी Fit India Freedom Run का आयोजन किया गया।
  • Fit India Freedom Run को बरेका के प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
  • उक्त दौड़ प्रातः 07:00 बजे सेंट्रल मार्केट के समीप स्थित बरेका निर्मित प्रथम रेल इंजन “कुन्दन” से प्रारंभ होकर प्रशासन भवन, भुल्लनपुर रेलवे स्टेशन, नाथूपुर चौराहा, इंटर कॉलेज, सूर्यसरोवर से होते हुये बरेका बॉस्केंटबॉल ग्राउंड पर समाप्त हुआ।
  • Fit India Freedom Run के आयोजन से संपूर्ण परिसर में उत्सा्हपूर्ण माहौल बना रहा और यह लोगों को देश की आजादी का स्मरण कराया।

जिसमें प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रदीप कुमार सिंह ने बरेका निर्मित प्रथम रेल इंजन “कुन्दन” से उत्साहपूर्ण माहौल में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उक्त दौड़ बरेका सेंट्रल मार्केट से प्रारंभ होकर भुल्लनपुर रेलवे स्टेशन, इंटर कॉलेज, सूर्यसरोवर से होते हुये बरेका बॉस्के्टबॉल ग्राउंड पर समाप्त हुई।

इस दौड़ में बरेका के मुख्य सामग्री प्रबंधक/मुख्यालय मनोज कुमार, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/इंजन जितेन्द्र अग्रवाल, कार्य प्रबंधक मुकेश कारिढाल, खेलकूद अधिकारी बहादूर प्रसाद, जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार सहित काफी संख्या में बरेका के अधिकारियों, कर्मचारियों एवं खिलाडि़यों ने हिस्सा लिया। Fit India Freedom Run के आयोजन से संपूर्ण परिसर में उत्साहपूर्ण माहौल बना रहा।

दौड़ में शामिल प्रति‍भागियों ने देश और देश की आजादी में अपनी जान को न्यौछावर करने वाले शहीदों को याद करते हुए ‘भारत माता की जय’, ‘हमारे क्रांतिकारी शहीद अमर रहे’ जैसे नारों से माहौल को गुंजायमान बनाये रखा।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...