Breaking News

बिहार के सुपौल में एक ही परिवार के पाँच लोगों ने की फांसी लगाकर आत्महत्या

बिहार के सुपौल जिले में आर्थिक तंगी से परेशान एक परिवार के 5 लोगों ने आत्महत्या कर ली. माता-पिता और 3 बच्चों की सामूहिक खुदकुशी की खबर सामने आते ही आसपास के लोग हैरान रह गए. मामला राघोपुर थाने के गद्दी गांव के वार्ड-12 का है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले शनिवार तक इस परिवार के लोगों को देखा गया था, मगर उसके बाद से घर के किसी सदस्य को लोगों ने नहीं देखा. आज अचानक परिवार के सभी लोगों के फांसी लगाकर जान देने की घटना के सामने आने के बाद लोग हैरान हैं. इधर, 5 लोगों की मौत की खबर सामने आने के बाद पुलिस को जानकारी दी गई. देर रात पुलिस जब पहुंची तो पांचों लोगों के शव फंदे से लटका पाया.

गद्दी गांव के मिश्रीलाल साह के परिवार के पांचों सदस्यों के एक साथ खुदकुशी करने से आसपास के इलाके के लोग भी सकते में हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जिले के एसपी मनोज कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचने के बाद एफएसएल की टीम को भी बुलाया है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक एफएसएल की टीम की जांच के बाद घटना के बारे में विस्तार से जानकारी मिल सकेगी. प्रशासन भी एक परिवार के 5 लोगों की आत्महत्या करने की घटना से हैरान है. एसपी ने कहा कि विस्तृत छानबीन के बाद ही मामले की हकीकत सामने आ पाएगी.

राघोपुर के गद्दी गांव के लोगों ने मृतक मिश्रीलाल साह और उसके परिवार के बारे में बताया कि पिछले 2 साल से यह परिवार कोयला बेचकर गुजारा कर रहा था. आर्थिक तंगी की वजह से मिश्रीलाल साह ने अपनी पुश्तैनी जमीन भी बेच दी थी. लोगों ने बताया कि हाल में कुछ दिनों यह परिवार ग्रामीणों से अलग-थलग रहने लगे थे. इस वजह से लोगों ने उनकी खोज-खबर लेनी छोड़ दी थी.

गद्दी गांव में रहने वालों ने बताया कि पिछले शनिवार तक मिश्रीलाल के परिवार के लोगों को देखा गया था. लेकिन उसके बाद से परिवार के किसी सदस्य को गांव में नहीं देखा गया. शुक्रवार की रात अचानक पांचों लोगों के खुदकुशी करने की जानकारी सामने आई.

मामले की जांच करने पहुंचे एसपी मनोज कुमार ने कहा कि घटना की गहराई से छानबीन की जा रही है. एक ही परिवार के सामूहिक खुदकुशी की घटना कई सवालों को जन्म दे रही है, इसलिए एफएसएल की टीम को जांच करने के लिए कहा गया है. पड़ताल के बाद ही मामले की गुत्थी सुलझ सकेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...