Breaking News

मानसून के सीजन में अपनी त्वचा को ग्लोविंग बनाए रखने के लिए फॉलो करे ये स्टेप्स

पूजा पाठ में उपयोग किया जाने वाला लाल चंदन सबसे पवित्र माना जाता है। इसकी लकड़ी गहरे लाल रंग की होती है। इस लकड़ी का उपयोग पारंपरिक चिकित्सा में किया गया है।

इससे माथे पर तिलक लगाने के अलावा कॉस्मेटिक प्रोडक्‍ट्स में भी बड़े पैमाने में इस्‍तेमाल किया जाता है। यह स्‍किन पिगमेंटेशन और मुंहासे जैसी कई त्वचा से जुड़ी परेशानियों का इलाज करता है। यहां लाल चंदन के कुछ स्‍किन बेनिफिट्स बताए जा रहे हैं, जिसका उपयोग आप अपनी स्‍किन को और भी ज्‍यादा बेहतर बनाने के लिए कर सकती हैं…

नींबू के रस – ऑयली त्वचा के लिए मास्क तैयार करने के लिए लाल चंदन के पाउडर और नींबू के रस को मिलाएं. इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. सूखने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ये स्किन को टाइट करता है.

गुलाब जल – मुंहासे और पिंपल्स ज्यादातर लोगों की त्वचा की आम समस्याएं होती हैं. गुलाब जल और लाल चंदन का फेस पैक मुंहासों और मुंहासों के निशान को कम करने में मदद करता है. ये त्वचा को ठंडक देता है. मुंहासों से होने वाली जलन को भी कम करता है. बेहतर परिणाम के लिए आप पैक में एक चम्मच शहद और एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते हैं.

पपीता और लाल चंदन – एक चम्मच लाल चंदन और 2 चम्मच मैश किए हुए पके पपीते से बना पैक का इस्तेमाल करें. ये फेस पैक मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है. ये आपकी त्वचा को फ्रेश रखने में मदद करता है.

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...