Breaking News

घने और सिल्की बालों के लिए अपनाएं ये आसान सा उपय

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी और बिजी लाइफस्टाइल के कारण अक्सर कुछ लोग अपने बालों पर ध्यान नहीं देते हैं। इससे आपको बाल कमजोर होने लगते हैं और टूटने लगते है। साथ ही आपके बाल समय से पहले सफेद भी होने लगते हैं।

इसके लिए हर कोई कैमिकल से बनी चीजों को इस्तेमाल करता है, जो बालों के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक है। इसलिए आज हम बालों की देखभाल करने के लिए कुछ घरेलू उपाय लेकर आए हैं, जो आपके बालों को फायदे देंगे।

बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपाय

हिना से भी बालों को मिलती है मजबूती

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि हाथों में लगाई जाने वाली हिना से बालों की खूबसूरती बढ़ती है। साथ ही इससे बालों की चमक बढ़ती है और बालों का रंग भी बहुत शानदार हो जाता है।

बालों के लिए मेथी दाना भी असरदार

अगर आप मेथी दाने को रात में भिगोकर रख दें और सुबह इसका पेस्ट बनाकर लगा लें, तो इससे आपके बालों को कई फायदे मिलते हैं। ऐसा आप हफ्ते में कम से कम तीन बार करें, इससे आपके बालों को फायदा होगा।

एलोवेरा जेल से बालों को होगा लाभ

ये तो सभी जानते हैं कि एलोवेरा से त्वचा और बालों को कितने फायदे होते हैं। एलोवेरा जेल बालों की कंडीशनिंग करता है और ये बालों को डैमेज होने से भी बचाता है। साथ ही ये टूटे बालों को भी रिपेयर करता है। एलोवेरा जेल से सिल्की, स्मूद और घने बाल होते हैं। इसलिए आप इसे अपने बालों में लगा सकते हैं।

 प्याज का रस भी फायदेमंद

बालों की सेहत के लिए प्याज का रस भी फायदेमंद होता है। अगर आप नियमित रूप से हफ्ते में 2 से 3 बार इसे अपने बालों में लगाएंगे, तो इससे आपको बालों को फायदा होगा। साथ ही ये बाल उगाने में भी मदद करता है।

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...