Breaking News

दहेज के लिए सनकी पति ने लोहे की रॉड से पीटकर की पत्नी हत्या

औरैया। जिले के सहायल क्षेत्र में दहेज के लिए सनकी पति द्वारा लोहे की रॉड से पीटकर पत्नी की हत्या कर दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के गांव पूराकलां निवासी सनकी पति राजकुमार ने बीती देर रात्रि दहेज को लेकर अपनी पत्नी सोनी (28) की लोहे की राड़ से पीटकर हत्या कर दी, हत्या के बात पति समेत परिजन मौके से फरार हो गये। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी मृताक के मायके कन्नौज जिले के गांव मधेपुर निवासी मृतका के पिता सुन्दरलाल समेत परिजनों को दी।

जानकारी के बाद पूराकलां पहुंचे मृतका के पिता सुन्दरलाल व भाई अखिलेश ने घटना की सूचना पुलिस को दी। इस दौरान सुन्दरलाल ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री सोनी की शादी 2008 में सहायल क्षेत्र के ग्राम पुराकलां निवासी गिरधारीलाल के पुत्र राजकुमार के साथ कि थी, शादी में अपने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था, म्रतक के पिता ने बताया कि तीन चार महीनों से उनका दामाद उनकी पुत्री के साथ रोजाना मारपीट करता था, जिसके बार मे कई बार उनके घरवालों से शिकायत भी की। बताया कि उनकी पुत्री के तीन छोटे-छोटे बच्चे अंकुल, साक्षी व 3 माह का बच्चा है। पिता ने आरोप लगाया कि बीते गुरुवार की रात को राजकुमार ने अपने परिवार के लोगो के साथ मिलकर लोहे की रॉड से उनकी पुत्री को पीट पीटकर मार डाला।

उधर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मृतका के पिता की तहरीर पर चार ससुरालियों पति राजकुमार, सास रेशमा, ससुर गिरधारी व देवर सत्येन्द्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर सास व देवर को हिरासत में लेकर पूछतांछ शुरू कर दी है। बाकी दो आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह राठौर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है, तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, सास और देवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...