Breaking News

29 साल के इतिहास में पहली बार पकिस्तान ने टी-20 विश्व कप में भारत को दी शिकस्त, ऐसा रहा मैच

टी-20 विश्व कप में भारत की खराब शुरुआत हुई है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया के पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए।

जवाब में पाकिस्तान ने 13 गेंद शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी भारत के 11 खिलाड़ियों पर भारी रहे। 29 साल के विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को शर्मनाक तरीके से हराया है।

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और तबसे भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन ये सिलसिला आज टूट गया।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 30 गेदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 39 रनों की बेहतरीन पारी खेली। पंत और विराट कोहली के बीच चौथे विकेट के लिए 53 रन की अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

वनडे और टी-20 विश्व कप मिलाकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मैच खेले हैं। टी-20 विश्व कप में दोनों के बीच छह मैच हुए हैं। इसमें से पांच भारत और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है। वनडे विश्व कप में दोनों टीमें सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने जीत दर्ज की है।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...