Breaking News

केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ एलवी प्रभाकर केप्री ग्लोबल कैपिटल बोर्ड में शामिल हुए

एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड ने अपने बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स को मजबूत करने के लिए, केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ एल वी प्रभाकर, सम्मानित लीडर शिशिर प्रियदर्शी और नूपुर मुखर्जी को अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

👉इब्राहिम इस्कंदर बने मलयेशिया के नए सुल्तान, 300 लग्जरी कार समेत 47 लाख करोड़ की संपत्ति के मालिक

इस रणनीतिक कदम के साथ, शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन, यह बोर्ड की सामर्थ्य को 9 स्वतंत्र निदेशकों तक बढ़ाता है, जो एमडी और सीईओ सहित 10 निदेशकों वाले बोर्ड में एक विविध और मजबूत नेतृत्व टीम बनाने में अपना योगदान देता है।

केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ एलवी प्रभाकर केप्री ग्लोबल कैपिटल बोर्ड में शामिल हुए

राजेश शर्मा कैप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, ने प्रतिष्ठित नियुक्तियों के प्रति उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम अतिरिक्त स्वतंत्र निदेशकों के रूप में एलवी प्रभाकर, शिशिर प्रियदर्शी और नूपुर मुखर्जी का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका वित्तीय सेवाओं पारिस्थितिकी में विशाल अनुभव कैप्री ग्लोबल को आगे के विकास के अगले चरण में बहुत लाभ पहुँचाएगा। उनका समृद्ध और विविध बैंकिंग, वित्त, प्रौद्योगिकी, और ईएसजी के क्षेत्र में अनुभव हमारी विचार-विमर्शों को एक नया दृष्टिकोण प्रदान करेगा।यह नियुक्ति हमारे बोर्ड को मजबूत बनाने और उसकी स्वतंत्रता बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।”

केनरा बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ एलवी प्रभाकर के पास बैंकिंग और वित्त में समृद्ध अनुभव है, जिन्होंने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों, एएमसी और बीमा कंपनियों में प्रमुख भूमिका निभाई हैं। उन्हें 5 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

👉पीएम बोले- ‘बजट युवा भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब’, जानिए कैसी रहीं राजनैतिक प्रतिक्रियाएं

शिशिर प्रियदर्शी, एक वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट और डब्ल्यूटीओ के निदेशक के रूप में सेवा करने वाले पहले भारतीय सिविल सेवक, जिनका विभिन्न राष्ट्रीय और वैश्विक संस्थानों में चार दशकों से अधिक का अनुभव बोर्ड में एक अद्वितीय परिप्रेक्ष्य लेकर आएगा। उन्हें 3 वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

नूपुर मुखर्जी, डेटा-संचालित समाधान, क्लाउड और एआई प्रौद्योगिकियों पर फोकस करने वाली एक प्रौद्योगिकी लीडर, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक और बार्कलेज में वैश्विक प्रबंध निदेशक के रूप में काम करते हुए, शीर्ष भारतीय प्रौद्योगिकी कंपनियों से मूल्यवान अनुभव लेकर आई है। उन्हें 3 साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है। नए बोर्ड सदस्यों की यह जबरदस्त तिकड़ी कैप्री ग्लोबल की वित्तीय क्षेत्र में निरंतर विकास के लिए विविध विशेषज्ञता का उपयोग करने के समर्पण को दर्शाता है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...