Breaking News

देश में संक्रमितों की संख्या 3374 पहुंची, 472 नए केस आए सामने, 79 लोगों ने गंवाई जान

पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। देश में कोरोना महामारी से संक्रमितों की संख्या तीन हज़ार के पार चली गई है। जबकि पिछले 24 घण्टे में 472 नए मामले सामने आए हैं। अब तक इस घातक वायरस की वजह से देश में 79 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा जानकारी के मुताबिक, पिछले 12 घण्टे में 302 नए मामले सामने आने के बाद यह कोविड19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3374 तक पहुंच गई है। जिसमें 3028 एक्टिव केस हैं। जबकि 267 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने देश में कोरोना मामलों की दोगुने होने की रफ्तार को लेकर बताया कि देश में कोरोना वायरस के मामले 4.1 दिनों में दोगुना हो रहे है, अगर तब्लीगी जमात की घटना नहीं हुई होती तो संक्रमण के मामलों को दोगुना होने में 7.4 दिन लगते।

देश में कोरोनावायरस के कारण रविवार को चार लोगों की जान गई। तमिलनाडु में दो, राजस्थान और गुजरात में एक-एक की जान गई। तमिलनाडु के चेन्नई में आज सुबह 60 साल के बुजुर्ग और रामनाथपुरा में 71 साल के व्यक्ति की मौत हुई। दोनों को बुधवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इससे पहले राजस्थान के जयपुर में शनिवार देर रात 82 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। इन्हें चार मार्च को जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती किया गया था। मौत के बाद रविवार सुबह इनकी कोरोना रिपोर्ट आई, जिसमें इन्हें पॉजिटिव पाया गया।

वहीं, गुजरात के सूरत में रविवार को 62 साल की महिला की जान चली गई। उसे दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शनिवार को वायरस की चपेट में आने से 14 लोग दम तोड़ चुके हैं। इनमें महाराष्ट्र से 6, मध्यप्रदेश से 3, तमिलनाडु से 2 हैं, जबकि गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक से एक-एक हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...