Breaking News

जानलेवा हमले के आरोपी पूर्व विधायक हरिओम यादव हुए बरी

फिरोजाबाद की एमपी-एमएलए कोर्ट ने भाजपा नेता और पूर्व विधायक हरिओम यादव,उनके बेटे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप छोटू समेत जानलेवा हमले के सात आरोपियों को बरी कर दिया है. शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गांव भांडरी निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य और भाजपा नेता राजीव यादव उर्फ़ वाले ने 9 अक्टूबर 2015 को शिकोहाबाद थाने में एक एफ आई आर दर्ज कराई थी जो कि राजीव के ताऊ रमेश चंद्र पर हुए हमले से संबंधित थी इस f.i.r. में राजीव यादव ने सिरसागंज के पूर्व विधायक हरिओम यादव, उनके बेटे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू के अलावा सुरेंद्र कुमार, प्रशांत कुमार, विमलेश, सत्य प्रकाश और विजय भान के खिलाफ को भी नामजद किया था.

दरअसल में जिस वार्ड से भाजपा की टिकट पर राजीव यादव उर्फ वाले चुनाव लड़ रहे थे उसी वार्ड से विजय प्रताप उर्फ छोटू भी चुनाव लड़ रहे थे. राजीव यादव ने आरोप लगाया था कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए हरिओम यादव और विजय प्रताप के इशारे पर अन्य आरोपियों ने उनके ताऊ के साथ मारपीट की. उन पर जानलेवा हमला किया. हालांकि पुलिस ने जांच के दौरान हरिओम यादव और अन्य आरोपियों को क्लीन चिट दे दी थी लेकिन अदालत ने इन्हें तलब भी किया था और इन्हें जेल भी जाना पड़ा था.

इस पूरे मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संख्या 9, एमपी- एमएलए कोर्ट जितेंद्र कुमार सिंह के यहां चल रही थी. विद्वान न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई करते हुए हरिओम यादव, उनके बेटे विजय प्रताप छोटू एवं अन्य आरोपियों को निर्दोष पाते हुए साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया है.

रिपोर्ट-मयंक  शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

पेरिस के ज्यूरिख एयरपोर्ट की तरह बनेगा जेवर, रनवे का काम हुआ शुरू

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, June 28, 2022 उत्तर प्रदेश। ...