Breaking News

पूर्व विधायक इन्द्रपाल सिंह पाल की सैफई अस्पताल में हुई मृत्यु

औरैया जिले में समाजवादी पार्टी के नेता एवं पूर्व विधायक इन्द्रपाल सिंह पाल (70) की सांस लेने में आ रही दिक्कत के चलते सैंफई अस्पताल में मृत्यु हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व विधायक पाल को सांस लेने में दिक्कत के आने के कारण 23 अप्रैल को मेडिकल कालेज सैंफई भर्ती कराया गया था और दो दिन पूर्व उनकी हालत बेहतर बताई जा रही थी, किन्तु आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई है।

अत्यंत सरल हृदय मिलनसार‌ पूर्व विधायक पाल मूल रूप से फफूंद क्षेत्र के गांव फतेहपुर रामू भैंसोल के रहने वाले थे और वर्तमान में वह शहर के सत्तेश्वर मोहाल में रह रहे थे। स्वर्गीय पाल ने स्नातक के बाद 1974 में लॉ की डिग्री लखनऊ यूनिवर्सिटी से हासिल की, पढ़ाई के समय से ही राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले पाल वकालत की पढ़ाई कर जनता पार्टी से जुड़े थे।

समाजवादी विचारधारा से जुड़े पाल सन् 1991 में जानता दल व 1993 में समाजवादी पार्टी की टिकट से औरैया सदर विधानसभा से विधायक चुने गए थे, वह समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष भी रहे। इसके बाद लगभग दो दशक तक नेपथ्य में रहने के बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली और 2012 में बसपा की टिकट से पड़ोसी जनपद कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा से विधायक चुने गए थे। वह पिछले वर्ष ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हुई वार्ता के बाद सपा में पुनः शामिल हुए थे। उनके साले प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल 2019 से पहले योगी मंत्रिमंडल में पशुधन विभाग के मंत्री थे व मौजूदा समय में वे आगरा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...