Breaking News

पूर्व PM नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ी, कोरोना संकट के बीच भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जमीन से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पड़ोसी मुल्क की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने यह वारंट जारी किया है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख शरीफ (70) अभी लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों ने बताया कि शरीफ ने जंग समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान को 1986 में गैरकानूनी तरीके से जमीन पट्टे पर दी थी, उस समय शरीफ पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री थे।

एनएबी के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जंग/जिओ समूह के प्रधान संपादक मीर शकीलुर रहमान से जुड़े जमीन के मामले में पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ के खिलाफ एनएबी ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। शरीफ को नोटिस और प्रश्नावली भेजी गई है। लेकिन उनकी ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले हैं। अधिकारी ने यह भी बताया कि एनएबी जांच में असहयोग को लेकर शरीफ को भगोड़ा घोषित करने की मांग को लेकर जवाबदेही अदालत का रुख करेगी।

वहीं समाचार पत्र ‘डॉन’ की खबर के अनुसार एनएबी ने एक महीने पहले 27 मार्च को शरीफ को प्रश्नावली भेजी थी और उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए 31 मार्च को ब्यूरो कार्यालय में तलब भी किया था। एनएबी के लाहौर कार्यालय ने भी 15 मार्च को ब्यूरो के समक्ष 20 मार्च को पेश होने के लिए तलब किया था, लेकिन शरीफ की ओर से कोई जवाब नहीं मिला।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...