Breaking News

पूर्व PM युसूफ रजा गिलानी सीनेट अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे, भरा नामांकन पत्र

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री सैयद यूसुफ रजा गिलानी को लेकर चर्चा तेज हो गई है। उनके सीनेट के अध्यक्ष बनने की संभावनाएं तेज हो गई है। सीनेट के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव के लिए गिलानी ने अपना नामांकन पत्र जमा किया है। गौरतलब है कि आठ फरवरी को पंजाब प्रांत के मुल्तान से नेशनल असेंबली के लिए चुनाव जीता था,हालांकि उन्होंने अपनी सीट खाली कर दी है। इस्लामाबाद से सीनेट सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे।

गिलानी के सीनेट अध्यक्ष बनने की उम्मीद
29 फरवरी को निचले सदन के सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले गिलानी ने रविवार को नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री चुनने के लिए चुनाव के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीन-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के लिए मतदान किया। पीपीपी और पीएमएल-एन के बीच गठबंधन के बाद गिलानी के अगले सीनेट अध्यक्ष बनने की उम्मीद है। बता दें गिलानी ने 2008 से 2012 तक देश के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया।

मेहरबान से होगा गिलानी का मुकाबला
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि सीनेट अध्यक्ष पद के लिए गिलानी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के समर्थित चौधरी इलियास मेहरबान से होगा। सीनेट के लिए मतदान 14 मार्च को नेशनल असेंबली में होगा। मेहरबान सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) के उम्मीदवार होंगे क्योंकि पीटीआई का नेशनल असेंबली में प्रतिनिधित्व नहीं है क्योंकि इमरान खान की पार्टी चुनाव नहीं लड़ सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...